कुल शिकायतें आईं-60

निस्तारण हुआ-1

- एलडीए के प्राधिकरण दिवस में आईं 60 शिकायतें

- सिर्फ एक का हुआ निस्तारण, अन्य को आश्वासन

LUCKNOW

एक बार फिर से एलडीए में आयोजित प्राधिकरण दिवस में आवंटियों के हक रूपी जख्मों पर आश्वासन का मरहम लगा दिया गया। जिसके बाद आवंटी बैरंग लौट गए। गुरुवार को आयोजित प्राधिकरण दिवस में करीब 60 शिकायतें आईं, जिनमें से सिर्फ एक का ही निस्तारण किया गया।

तालाब में उलझी जमीन

प्लॉट नंबर 1क्/227 सेक्टर एल, कानपुर रोड योजना निवासी राजा बख्श सिंह ने बताया कि खसरा नंबर 12 में उनकी जमीन है। इसके बावजूद अभी तक रजिस्ट्री नहीं हो पा रही है। खसरा नंबर 171 तालाब की भूमि बताई जा रही है। कागजों में यही खसरा नंबर उनके नाम पर दर्ज है। जबकि उनकी जमीन खसरा नंबर 12 पर है। इस समस्या को दूर करने के लिए वह लंबे समय से एलडीए के चक्कर काट रहे हैं लेकिन कोई निष्कर्ष नहीं निकल रहा है। वहीं एलडीए की ओर से आश्वासन दिया गया है कि जल्द ही इस समस्या को सुलझाते हुए उन्हें हक दिलवाया जाएगा।

मेरी भी यही समस्या

सेक्टर एल, कानपुर रोड योजना में ही रहने वाले अखिलेश ने भी बताया कि उन्हें भी इसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उनका हक भी तालाब की जमीन के कारण उलझ गया है। उनकी मांग है कि जल्द इस समस्या को दूर किया जाए। उनका यह भी कहना है कि उक्त खसरा नंबर 12 में वर्ष 2003-04 में रजिस्ट्री भी कर दी गई, जबकि उसी खसरा नंबर पर चार अन्य लोगों को रजिस्ट्री नहीं की जा रही है।

फाइल मिल ही नहीं रही

कानपुर रोड एसएस 990 निवासी विमल कुमार ने बताया कि उनके नाम भी जमीन आवंटित हुई थी। उन्होंने पैसा भी जमा करा दिया था लेकिन अभी तक कोई रिस्पांस नहीं मिला। उन्होंने यह भी बताया कि वह पिछले दस साल से भटक रहे हैं और अब तो उनकी फाइल ही नहीं मिल रही है।

Posted By: Inextlive