RANCHI: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में भी शनिवार को रिकार्ड 7ख्.भ्ख् परसेंट वोटिंग हुई, जो पहले चरण के 7ख्.08 परसेंट वोट से 00.ब्ब् परसेंट ज्यादा है। राज्य के ख्फ् जिलों के 7ब् प्रखंडों की पंचायतों के लिए हुए चुनाव में वोटर्स काफी उत्साहित दिखे। छिटपुट घटनाओं को छोड़ चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। सुरक्षा के लिहाज से म्0 हजार से ज्यादा जवान तैनात किए गए थे।

पाकुड़ फिर अव्वल, खूंटी पिछड़ा

दूसरे चरण में भी सबसे ज्यादा मतदान 8ख् प्रतिशत पाकुड़ जिले में हुआ। जबकि पहले चरण में भी सबसे ज्यादा मतदान 8ब् फीसदी यहीं हुआ था। वहीं, दूसरे चरण में भी सबसे कम म्फ्.7क् परसेंट मतदान खूंटी जिले में ही हुआ। पहले चरण में भी यहीं सबसे कम म्ब्.0म् प्रतिशत मतदान हुआ था।

रांची का भ्वां स्थान

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में शनिवार को रांची जिले के चार ब्लॉक ओरमांझी, अनगड़ा, नामकुम व सिल्ली ब्लॉक की पंचायतों में मतदान हुआ। इस चरण में रांची में रिकॉर्ड 7भ्.क्भ् प्रतिशत वोटिंग हुई। जो कि पहले चरण से ज्यादा है। पहले चरण में रांची में 7क्.07 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस चरण में राज्य के जिन ख्फ् जिलों की पंचायतों में मतदान हुआ, उसमें मतदान प्रतिशत के मामले में रांची पांचवें नंबर पर रही। रांची से ज्यादा मतदान प्रतिशत पाकुड़, देवघर, कोडरमा, पूर्वी सिंहभूम में हुई।

क्7 जिलों में 70 फीसदी से ज्यादा वोटिंग

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में राज्य के जिन ख्फ् जिलों में मतदान हुआ, उनमें से क्7 से ज्यादा जिलों में 70 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। इनमें रामगढ़, गुमला, खूंटी, सिमडेगा, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां आदि जिले शामिल हैं। वहीं,बाकी छह जिले ऐसे रहे जिसमें म्0 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ।

जिलावार मतदान प्रतिशत

गढ़वा 7क्.फ्

पलामू 7ख्.00

लातेहार 7क्.भ्क्

चतरा 7ब्.7फ्

हजारीबाग 7ब्.00

कोडरमा 78.क्म्

गिरीडीह 7ब्.ख्भ्

देवघर 80.म्भ्

गोड्डा 7क्.00

साहेबगंज 7ब्.00

पाकुड़ 8ख्.00

दुमका 7ख्.00

जामताड़ा 7ब्.म्ख्

धनबाद 7क्.00

बोकारो 70.08

रामगढ़ म्म्.0भ्

गुमला म्9.क्

खूंटी म्फ्.7क्

रांची 7भ्.क्भ्

सिमडेगा म्म्.भ्

पश्चिमी सिंहभूम म्9.ख्7

सरायकेला-खरसावां म्9.00

पूर्वी सिंहभूम 77.90

Posted By: Inextlive