'यूपी में उद्यमियों के लिए 'रेड कार्पेट' तैयार'

2018-11-03T00:00:03Z

-59 मिनट में मिलेगा एमएसएमई के उद्यमियों को 1 करोड़ का लोन, सीएसए में डिप्टी सीएम की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित

द्मड्डठ्ठश्चह्वह्म@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

यन्हृक्कक्त्र : अब यूपी में एमएसएमई से जुड़े उद्यमियों को सिर्फ 59 मिनट में 1 करोड़ रुपए तक का लोन मिल जाएगा। इस योजना की शुरुआत दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। कानपुर के सीएसए में पीएम के भाषण का लाइव प्रसारण किया गया। सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या की अध्यक्षता में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्रालय द्वारा कैलाश सभागार में सहयोग एवं संपर्क कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें उद्यमी और आम जनता को सरकार ने नई ऋण योजना पीएसबी लोन इन 59 मिनट की जानकारी दी गई। इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल भी मौजूद रहीं।

एमएसएमई के बिना विकास संभव नहीं

कार्यक्रम में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि भारत आर्थिक क्षेत्र में भी दुनिया में सबसे आगे हो। उनका विजन साफ है कि जब तक एमएसएमई आगे नहीं बढ़ेंगे, तब तक देश में रोजगार को बढ़ावा नहीं मिल सकेगा। हमने उद्यमियों के लिए कालीन बिछा दिया है, अब उनकी बारी है। डिजिटल इंडिया के चमत्कार सामने आने लगे हैं। पहले 8-10 लाख के लोन के लिए चक्कर लगाने पड़ते थे। लेकिन अब स्थितियां बदल चुकी हैं। यूपी में गुंडों और इंस्पेक्टर राज खत्म हो चुका है।

--------------

एक मंच पर होंगे सभी

केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने योजना के बारे में बताया कि सरकार 100 जिलों में इस योजना के माध्यम से एमएसएमई को पहुंचाना चाहती है। नए लोन पोर्टल से लेनदार और देनदार दोनों ही एक मंच पर होंगे। वित्त मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त सचिव राजीव अग्रवाल, उद्योग निदेशक के। रविंद्र नायक और बैंक ऑफ बड़ौदा लखनऊ क्षेत्र के महाप्रबंधक रामजस यादव ने भी योजना की जानकारी दी। इसके बाद योजना की लांचिंग का नई दिल्ली से सीधा प्रसारण हुआ।

राम मंदिर वहीं बनेगा

कार्यक्रम के बाद डिप्टी सीएम ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राम मंदिर जहां था, वहीं बनेगा। चुनाव जीतने के लिए विरोधी पीएम की निंदा कर रहे हैं और उनकी इमेज को खराब करने का कार्य कर रहे हैं। इसमें विरोधियों की एक भी चाल कामयाब नहीं होंगी। लोकसभा चुनाव में यूपी के साथ पूरे देश में भाजपा का झंडा फहराएगा।

Posted By: Inextlive

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.