- नशे में धुत हरियाणा पुलिस का सिपाही गिरफ्तार

- सीपीयू की टीम ने धर्मपुर के पास की कार्रवाई

DEHRADUN: राजधानी दून में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस के तहत दून पुलिस की सीपीयू टीम ने नशे में धुत हरियाणा पुलिस के एक कॉन्स्टेबल को रेड लाइट जंप करते हुए गिरफ्तार कर लिया। हालांकि देर रात आरोपी कॉन्स्टेबल की कार सीज कर उसे जमानत दे दी गई। पुलिस को कार से भ् शराब की बोतलें भी बरामद हुई है। हरियाणा पुलिस का सिपाही अपने फ् साथियों के साथ हरिद्वार से आ रहा था।

सीपीयू ने किया गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे एक हरियाणा नंबर की कार रिस्पना स्थित ट्रैफिक सिग्नल को तोड़कर धर्मपुर की ओर जाने लगी। मौके पर मौजूद ट्रैफिक पुलिस कॉन्स्टेबल धमेंद्र ने कार को रोकने की कोशिश की लेकिन कार तेजी से धर्मपुर की ओर चली गई। इसके बाद ट्रैफिक पुलिस कॉन्स्टेबल ने पुलिस कंट्रोल रूम इसकी जानकारी दी। इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सीपीयू की हॉक 9 ने कार को रोक दिया। दरोगा अमित कुमार और कॉन्स्टेबल हरीश जोशी ने जब एल्कोमीटर के जरिए कार चालक हरियाणा पुलिस के सिपाही प्रवेश कुमार की चेकिंग की तो एल्कोमीटर में रीडिंग क्फ्0 से ज्यादा होने की पुि1ष्ट हुई।

शराब की बोतलें भी बरामद

सीपीयू की टीम ने कार सीज कर एमवी एक्ट क्8भ् के तहत चालान कर नेहरू कॉलोनी थाने ले गई। यहां हरियाणा पुलिस के सिपाही ने जमकर ड्रामा किया। पुलिस को कार की तलाशी के दौरान ब् शराब की बोतलें भी बरामद हुई। इसी दौरान पुलिस ने आरोपी कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार कर लिया। एसओ नेहरू कॉलोनी विनोद गुसांई ने बताया कि गिरफ्तार सिपाही को जमानत दे दी गई है। इसके साथ ही आरोपी की कार को सीज किया गया है। कोर्ट में चालान भुगतने के बाद ही आरोपी की कार को रिलीज किया जाएगा।

Posted By: Inextlive