सूबे में पहली बार बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आयोजित हो रही लिखित परीक्षा की समय सारिणी मंगलवार की शाम जारी कर दी गई।


23 जनवरी को भर्ती परीक्षा में आवेदन के लिए जारी होगा विज्ञापनALLAHABAD: सूबे में पहली बार बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में सहायक अध्यापक के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आयोजित हो रही लिखित परीक्षा की समय सारिणी मंगलवार की शाम जारी कर दी गई। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी की ओर जारी समय सारिणी के अनुसार 23 जनवरी को भर्ती की लिखित परीक्षा के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी डॉ। सुत्ता सिंह ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 25 जनवरी की दोपहर में शुरू होगी। आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तिथि 5 फरवरी को शाम छह बजे तक निर्धारित की गई है। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 7 फरवरी रहेगी। जबकि परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 फरवरी को शाम छह बजे तक रहेगी।
सूबे में 12 मार्च को होगी लिखित परीक्षा


सूबे में सहायक अध्यापक के लिए होनी वाली लिखित परीक्षा का आयोजन 12 मार्च को किया जाएगा। इसके पहले ऑन लाइन आवेदन पत्र में त्रुटियों में सुधार करने की प्रक्रिया 13 फरवरी से शुरू होकर 15 फरवरी को शाम छह बजे तक हो सकेगा। लिखित परीक्षा के बाद 14 मार्च को आंसर की जारी की जाएगी। वेबसाइट पर जारी आंसर की पर आपत्तियां प्राप्त करने की अंतिम तिथि 17 मार्च को शाम छह बे तक निर्धारित की गई है। 30 अप्रैल को परीक्षा परिणाम घोषित किया जाएगा। परीक्षाफल घोषित होने के एक माह के भीतर संबंधित जनपद के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान यानी डायट से प्रमाणपत्र प्रेषित किए जाएंगे।इंपॉर्टेट डेट्स23 जनवरी को जारी होगा विज्ञापन।25 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन होंगे शुरू।5 फरवरी को शाम छह बजे तक करा सकते हैं आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन।7 फरवरी रहेगी आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि।9 फरवरी को शाम छह बजे तक कर सकेंगे परीक्षा के लिए आवेदन।13- 15 फरवरी तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन की त्रुटियों में सुधार।12 मार्च को होगी लिखित परीक्षा।14 मार्च को आंसर की जारी की जाएगी।17 मार्च को शाम छह तक दर्ज कर सकेंगे आपत्तियां।30 अप्रैल को परीक्षा परिणाम घोषित होगा।

Posted By: Inextlive