- पांच नवंबर को रांची के लोग भरेंगे साइकिल से फर्राटा

- सिटी के दस काउंटर्स में फॉर्म उपलब्ध, करा लें रजिस्ट्रेशन

RANCHI (27 Oct) : 'फॉ‌र्च्युन रिफाइंड सोयाबीन ऑयल', 'तिरंगा अगरबत्ती' व 'दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट' बाइकॉथन 9.0 रिलोडेड एक बार फिर आ गया है सिटी में धमाल मचाने। सिटी के दस काउंटर्स में फॉर्म उपलब्ध कराए गये हैं। आप भी जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करा लें। इस बार बाइकॉथन 5 नवंबर को आयोजित होगा। इस अवेयरनेस रैली में हजारों की संख्या में लोग भाग लेंगे। सिटी के लोगों में बाइकॉथन को लेकर क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। लोग अपनी-अपनी साइकिल के साथ प्रैक्टिस भी कर रहे हैं। हर दिन सुबह-सुबह साइक्लिंग के दीवाने मोरहाबादी मैदान में जुट रहे हैं और डेढ़ से दो घंटे तक साइकिल चलाकर इस ईवेंट की तैयारी में जी जान से जुटने का संकेत दे रहे हैं।

सांस्कृति संगठनों के लोग देंगे आकर्षक प्रस्तुति

पांच तारीख को बाइकॉथन की शुरुआत सांस्कृति कार्यक्रमों से होगी। कई ग्रुप इस दौरान डांस व प्ले प्रस्तुत करेंगे। बाइकॉथन का कारवां मोरहाबादी मैदान से निकलेगा। मेन रोड से सुजाता चौक होते हुए यह पुन: मोरहाबादी मैदान पहुंचेगा। साइकिल रैली की समाप्ति के बाद भी कई तरह के ईवेंट्स भी होंगे। सुबह सात बजे से यह रैली शुरू होगी। पूरा कार्यक्रम 2 घंटे में समाप्त होगा।

फन, फिटनेस और पैल्यूशन फ्री एनवॉयरमेंट का संदेश

बाइकॉथन का मकसद एनवॉयरमेंट को पौल्यूशन फ्री बनाना तो है, साथ ही साथ लोगों को फिट एंड फाइन रखने के लिए साइक्लिंग का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करना भी है।

बाक्स में लें

यहां मिलेंगे रजिस्ट्रेशन फॉर्म

1. आलोक कैरियर मेकर, 201 हरिओम टावर, सर्कुलर रोड, रांची (मोबाइल - 960868845.)

2. वी-टेल, बिग बाजार के सामने, मेन रोड, रांची (मोबाइल - 9334436661)

3. स्पो‌र्ट्स हाउस, शर्णम टावर, आईलेक्स के सामने (मोबाइल - .6.668206)

4. अभिराज केनेल, शिव मंदिर के सामने, हटिया चौक, रांची (मोबाइल - 8340.21984)

5. केडिया साइकिल, अल्बर्ट एक्का चौक के निकट, मेन रोड, रांची (फोन - 0651 2214822 )

6. बॉम्बे वेफर्स, विशाल मेगा मार्ट के सामने, हरमू बायपास रोड, रांची (मोबाइल - 9934155342)

। मां दयामनी स्टोर, संजय गांधी मेमोरियल कॉलेज गेट, पंडरा, रांची (मोबाइल - 88.33.6830)

8. सिटी बुक सेंटर, सेक्टर-2 मार्केट, धुर्वा, रांची (मोबाइल - 9.98161666)

9. एडिडास, फ‌र्स्ट फ्लोर, न्यूक्लियस मॉल, सर्कुलर रोड, रांची (मोबाइल - 8210299358)

10. भोलू भाई, प्रेमसंस मोटर्स के सामने, कांके रोड, रांची (मोबाइल - 9525094402)

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी है जारी

'दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट' बाइकॉथन रिलोडेड 9.0 के लिए रजिस्ट्रेशन दो मोड में जारी है। जिन्हें ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए किसी काउंटर में जाने के लिए समय नहीं हैं, वे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी करा सकते हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए लॉग ऑन करें www.inextlive.com/bikeathon

लकी ड्रॉ से मिलेगा विजेताओं को ईनाम

बाइकॉथन रिलोडेड 9.0 के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले सभी पार्टिसिपेंट्स को 'दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट' की ओर से बाइकॉथन किट दी जाएगी। इसमें आकर्षक टी-शर्ट और कैप शामिल होगा। इसके अलावा रिफ्रेशमेंट का भी इंतजाम रहेगा। सभी पार्टिसिपेंट्स को बाइकॉथन पार्टिशिपेशन का सर्टिफिकेट भी दिया जायेगा। साथ ही लकी ड्रा के जरिए चुने गये विनर्स को अट्रैक्टिव गिफ्ट्स भी दिये जाएंगे। इसमें कई विनर्स को आकर्षक साइकिल के अलावा हेडफोन, शर्ट, फॉच्र्यून सोयाबीन रिफाइंड ऑयल का पांच लीटर जार शामिल है।

----------

ये हैं पार्टनर्स

पावर्ड बाई

टाटा स्ट्राइडर

रालसन टायर

फॉन्ट सिस्टम प्रावेट लिमिटेड

इन एसोसिएशन विथ

विद्यामंदिर क्लासेज

गोल्डी

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पार्टनर

इंडिया न्यूज

रेडियो पार्टनर

रेडियो सिटी 9क्.9 एफएम

मल्टीप्लेक्स पार्टनर

कार्निवाल सिनेमा

मैनेज्ड बाई

आई डायरेक्ट

--------------------

ईवेंट - भ् नवंबर (रविवार)

वेन्यू - मोरहाबादी मैदान, रांची

ज्यादा जानकारी के लिए संपर्क करें

790भ्09फ्0क्ख् (सुबह क्0 से शाम म् बजे तक)

-----------

सिटी स्पीक्स

साइक्लिंग कर रहता हूं फिट एंड फाइन

मुझे साइक्लिंग बहुत पसंद है। काम के सिलसिले में बहुत ज्यादा भाग-दौड़ करनी पड़ती है, तो साइकिल नहीं चला पाता। लेकिन, सुबह-सुबह साइकिल से ही वर्कआउट करने के नियम का पालन करता हूं। नियमित रूप से साक्लिंग करने से स्किन को रेडिएशन के खराब असर से बचाया जा सकता है और इसीलिए चहेरे पे बढ़ती उम्र दिखाई नहीं देती। मुझे इसका काफी फायदा मिला है। साक्लिंग के कई फायदे हैं, इनमें से एक ब्लड सर्कुलेशन का ठीक रहना भी है। ब्लड सर्कुलेशन तेज होने से स्किन के सेल को अधिक मात्रा में पोषक तत्व और ऑक्सीजन प्राप्त होता है। हर रोज साईकल चलाने वालों के में खाद्य पदार्थ की मूवमेंट भी जल्दी होती है। साक्लिंग से इम्यून सेल एक्टिव हो जाते हैं और इन्फेक्शन से लड़ने की शक्ति बढ़ जाती है। जो लोग एक हफ्ते में सिर्फ भ् दिन ख्0 मिनट साक्लिंग करते हैं, वो हंमेशा रोगमुक्त रहेते है। इससे नींद भी बेहतर तरीके से पूरी होती है। साईकल चलाने से वातावरण में प्रदुषण भी नहीं फैलता है। इससे आप अपने आसपास के वातावरण को प्रदूषण मुक्त भी बना सकते हैं। इन्हीं कारणों से मेरी पहली पसंद साइक्लिंग ही है।

राजीव चटर्जी, एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर, सेलवेल

Posted By: Inextlive