-- ई-ऑक्शन में असफल रहे आवेदक रिफंड के लिए लगा रहे थे केडीए के चक्कर

-दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के समस्या पब्लिश किए जाने के बाद हरकत में आया केडीए

KANPUR: रिफंड के लिए केडीए के चक्कर काट रहे सैकड़ों लोगों के लिए अच्छी खबर है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के प्रमुखता से समस्या पब्लिश किए जाने के बाद केडीए ऑफिसर हरकत में आ गए हैं। उन्होंने ई-ऑक्शन में असफल लोगों का रजिस्ट्रेशन अमाउंट (रिफंड) वापस करना शुरू कर दिया है। फिलहाल 76 लोगों की करीब 4 करोड़ रुपए की रिफंड धनराशि वापस कर दी है।

एक महीने से परेशान

दीपावली पर केडीए ने जवाहरपुरम, मंदाकिनी इंक्लेव, महर्षि दयानन्द विहार, किदवई नगर आदि हाउसिंग स्कीम के प्लॉट ई-ऑक्शन में निकाले थे। इसी तरह इस्पात नगर आदि के कॉमर्शियल प्लॉट के अलावा आजाद नगर, कल्याणपुर आदि की दुकानें भी शामिल थीं। इनकी संख्या 166 के करीब थी। 22 नवंबर को ई-ऑक्शन का रिजल्ट डिक्लेयर होने के बावजूद अभी तक असफल आवेदकों को रिफंड नहीं मिला था। वह रिफंड के लिए केडीए के चक्कर काट रहे थे।

नहीं करा पा रहे थे रजिस्ट्रेशन

रिफंड के लिए चक्कर काट रहे लोग हाल ही में निकले101 प्लॉट्स, शॉप्स के लिए ई-ऑक्शन में भी भाग लेना चाहते थे। पर रिफंड न मिलने के कारण रजिस्ट्रेशन नहीं करा रहे हैं। लोगों की इस समस्या को दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने प्रमुखता से पब्लिश की। इससे हरकत में आए केडीए ऑफिसर्स ने इम्प्लाइज की क्लास लगाई। केडीए इम्प्लाइज के मुताबिक अभी तक 74 असफल आवेदकों को लगभग 4 करोड़ की धनराशि भेजी जा चुकी है। केडीए सेक्रेटरी केपी सिंह ने बताया कि मंडे तक ई-ऑक्शन के सभी असफल आवेदकों को रिफंड कर दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive