-धर्मपाल बनकर ओमकार करा रहा था जमीन की रजिस्ट्री

BAREILLY: रजिस्ट्री ऑफिस में रंगे हाथ जमीन की फर्जी रजिस्ट्री कराते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। नवाबगंज की साढ़े 3 बीघा जमीन की 10 लाख रुपए में रजिस्ट्री कराई जा रही थी। इसके लिए ओमकार, धर्मपाल बनकर आया था। ओमकार के आधार कार्ड से जब राज खुला तो जमीन खरीदने वालों ने उसे रंगे हाथ पकड़ने का प्लान बनाया और फिर कोतवाली पुलिस बुला लिया। पुलिस ने चारों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

धर्मपाल का दिया फर्जी आधारकार्ड

रमाकांत गंगवार खंजनपुर खंजनिया नवाबगंज के रहने वाले हैं। उनके साथ में बृजपाल भी हैं। रमाकांत गंगवार ने पुलिस को बताया कि उन्हें साढ़े 3 बीघा जमीन खरीदी थी। वह म्यूढ़ी भुता निवासी अनिल के जरिए संपर्क में आए थे। अनिल ने बताया था कि भगोतीपुर निवासी धर्मपाल की जमीन की बिक्री होनी है। अनिल ने गोपालपुर नगरिया, बिथरी चैनपुर निवासी ओमकार की उनसे धर्मपाल बताकर मुलाकात करायी। इसके लिए उन्हें धर्मपाल का आधार कार्ड भी दिया गया। दो-तीन दिन से डील चल रही थी।

आधारकार्ड से खुला राज

रमाकांत गंगवार ने पुलिस को बताया कि वह जांच पड़ताल के लिए जब धर्मपाल के गांव गए और आधार कार्ड दिखाया तो लोगों ने कहा कि यह धर्मपाल नहीं है। इस पर उन्हें शक हो गया, लेकिन उन्होंने रजिस्ट्री की बात जारी रखी। इसी के तहत वह सैटरडे को रजिस्ट्री दफ्तर पहुंचे तो यहां पर अनिल, धर्मपाल यानि ओमकार, निसोई विशारतगंज निवासी रमेश चंद्र और इनायतपुर नवाबगंज निवासी राजेश कुमार मिले। रमेश और राजेश गवाह बनकर आए थे।

Posted By: Inextlive