-सैकड़ों लोगों ने आरोपी के घर हमला बोल जमकर की धुनाई

-दिन भर चलता रहा जुलूस और नारेबाजी का सिलसिला

-दो नामजद और तीन अज्ञात के खिलाफ थाने में दी तहरीर

Mawana : शिया समुदाय के चार युवकों के कलाम मजीद (कुरान शरीफ) की प्रति अलाव के हवाले करने से सुन्नी समाज आग-बबूला हो गया। सैकड़ों मुस्लिमों ने मोहल्ला तिहाई पहुंचकर बाइक पर भागने का प्रयास कर रहे मुख्य आरोपी को दबोच लिया। सूचना पर शहरकाजी और आरोपी के घर पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। गुस्साई भीड़ ने आरोपी की जमकर धुनाई की। भीड़ से घिरे आरोपी को पुलिस बमुश्किल निकालकर थाने लाई। बाद में एक आरोपी भी धर दबोचा गया। इस संबंध में थाने पर दो नामजद व तीन अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी गई।

तीन के खिलाफ तहरीर

कस्बा मोहल्ला कल्याण निवासी पर परवेज पुत्र जहीर अहमद सोमवार सुबह लगभग 6.30 बजे नगर में हाइवे स्थित सुभाष चौक पर ठंड से बचाव के लिए अलाव ताप रहा था। उसी दौरान मोहल्ला तिहाई निवासी रहबर जैदी उर्फ भूरा पुत्र जाकिर तीन अज्ञात युवकों के साथ अलाव तापने आ गया। रहबर ने हाथ में ली कलाम मजीद की प्रति को अलाव में डाला तो उसने आग में कलाम मजीद की आयतें जलती देखी। उसने आग में जलते अलाम मजीद की प्रति को अपने हाथों से बुझाकर निकाला, लेकिन तब कलाम मजीद के काफी पन्ने जल गए थे। उसने किसी तरह जलती किताब को आग से बाहर निकाल लिया और अपने समाज के लोगों को मामले की जानकारी दी।

आरोपी हो गए थे फरार

इसी बीच आरोपी पांचों युवक फरार हो गए। मामला का पता चलते ही शहरकाजी व सुन्नी समाज के कई जिम्मेदार लोग भी थाने पहुंच गए। इसी बीच पता चला कि गुस्साई भीड़ मोहल्ला तिहाई में आरोपी के आवास पर जा पहुंची। सीओ धनपाल एसओ व फलावदा पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस मुख्य आरोपी को पकड़ थाने ले आई ।

-------------

जुलूस के नारों ने घोला जहर

-आक्रोशित लोगों ने मोहल्ला तिहाई से निकाला जुलूस

-भड़काऊ नारे सुनकर आग बबूला हुए थाना प्रभारी

मवाना। पवित्र कुरान अलाव में जलाने को लेकर मोहल्ला तिहाई से सुन्नी समाज के युवाओं ने जुलूस निकाला। वे नारेबाजी कर विरोध जताते चल रहे थे। जुलूस में शामिल कुछ युवकों के ये स्वर कि आग लगा देंगे मवाना में एसओ फलावदा के कानों में पड़े तो वे आग बबूला हो गए। मगर एक घंटा भीड़ को उन्होंने कैसे संभाला है उसे सिर्फ वह ही जानते हैं।

थाने का किया घेराव

मोहल्ला तिहाई से सैकड़ों युवक नारेबाजी करते हुए थाने के सामने पहुंच गए। इस दौरान जाम लगाने का प्रयास कर तोड़फोड़ की कोशिश की। जुलूस के थाने के सामने आते ही सीओ व थाने में मौजूद इस दौरान एसओ फलावदा विनोद कुमार की नारेबाजी कर रहे लोगों से कहासुनी हो गई। सूचना पर एसपी देहात भी थाने पहुंच गए। थाने पर परवेज की ओर से मुख्य आरोपी समेत पांच युवकों के खिलाफ तहरीर दी गई है, जिसमें एक नामजद व अन्य अज्ञात है।

Posted By: Inextlive