'Remove China Apps' लोगों के बीच हो रहा पाॅपुलर, 15 दिन में 5 मिलियन से अधिक ने किया डाउनलोड

2020-06-02T15:03:33Z

गूगल प्ले स्टाेर पर इन दिनों रिमूव चाइना ऐप्स काफी ज्यादा डाउनलोड किया जा रहा है। इस ऐप को वनटच ऐपलैब्स द्वारा डेवलप किया गया है। 15 दिन पहले लाॅन्च हुए इस ऐप को अब तक करीब 5 मिलियन से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

नई दिल्ली (आईएएनएस) देश में इन दिनों रिमूव चाइना ऐप्स काफी ट्रेंड हो रहा है। यह ऐप चीन निर्मित ऐप्स को पहचानने में मदद करता है। यह लोगों के बीच काफी पाॅपुलर भी हो रहा है। लॉन्च होने के करीब15 दिनों में Google Play Store से पांच मिलियन डाउनलोड को पार कर गया है। जयपुर स्थित वनटच ऐपलैब्स द्वारा 17 मई को Google Play Store पर इसे लाॅन्च किया गया था। यह ऐप ऐसे समय सुर्खियों में आया जब भारत-चीन सीमा पर तनाव बढ़ रहा है और भारतीय कार्यकर्ताओं द्वारा चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने का आह्वाहन किया जा रहा है।

इस ऐप को शैक्षिक उद्देश्यों के लिए विकसित किया गया

एक टीचर और इनोवेटर सोनम वांगचुक द्वारा पिछले सप्ताह एक # YouTube वीडियो पोस्ट करने के बाद #BoycottChineseProducts अभियान को एक बड़ा बढ़ावा मिला, जिसमें लोगों से चीनी सामानों से बचने का आग्रह किया गया। वहीं वनटच ऐपलैब्स के अधिकारियों का कहना है कि इस ऐप को शैक्षिक उद्देश्यों के लिए विकसित किया गया है। यह यूजर्स को अपने एंड्रॉयड फोन पर इंस्टॉल ऐप्स किस देश में बनाया गया यह पहचान करने की परमीशन देता है। यह किसी भी एप्लिकेशन को अनइंस्टॉल करने के लिए लोगों को मजबूर नहीं करता है।

Posted By: Shweta Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.