तांडव को अमेजन प्राइम से हटाने की मांग, कपिल मिश्रा ने भेजा कानूनी नोटिस

वेब सीरीज 'तांडव' में आपत्तिजनक कंटेंट को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने अमेजन प्राइम को एक कानूनी नोटिस भेजकर तांडव को ऑनलाइल प्लेटफाॅर्म से हटाने की मांग की है।

Updated Date: Mon, 18 Jan 2021 01:55 PM (IST)

नई दिल्ली (एएनआई)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता कपिल मिश्रा ने अमेजन प्राइम वीडियो को एक कानूनी नोटिस भेजकर वेब सीरीज 'तांडव' को अपने प्लेटफाॅर्म से तत्काल हटाने की मांग की है। मिश्रा ने ट्वीट किया, "अमेजन इंडिया को प्लेटफॉर्म से 'तांडव' को तुरंत हटाने या कानूनी कार्यवाही का सामना करने के लिए कानूनी नोटिस जारी किया है।" बता दें केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने वेब सीरीज तांडव के खिलाफ शिकायतों का संज्ञान लिया है और अमेजन प्राइम वीडियो से इसको लेकर स्पष्टीकरण मांगा है। मंत्रालय ने वेब सीरीज के विवाद के संबंध में भारत में अमेजन प्राइम वीडियो अधिकारियों को भी तलब किया है।

Have issued Legal Notice to @amazonIN to immediately remove #Tandav from its platform or face criminal proceedings
Notice by Advocate @rathi_yukti #BanTandavNow pic.twitter.com/KUFXWHlnb3

— Kapil Mishra (@KapilMishra_IND) January 18, 2021

लखनऊ में केस हुआ दर्ज
हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज 'तांडव' को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। इसमें एक सीन में धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है। जिसको लेकर लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में अमेजन प्राइम इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित, 'तांडव' के निर्देशक अली अब्बास जफर, इसके निर्माता हिमांशु कृष्ण मेहरा और लेखक गौरव सोलंकी के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की गई है।

बैन करने की उठी मांग
तांडव की रिलीज के बाद इसको लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। सीरीज के एक सीन में हिंदू धर्म का मजाक उड़ाया गया है जिसको लेकर हिंदुओ में रोष है। सोशल मीडिया पर इसे बैन करने की मांग हो रही। अब तो राजनेता भी इसमें शामिल हो गए। बता दें तांडव में सैफ अली खान के अलावा तिग्मांशु धूलिया, डिंपल कपाड़िया, सुनील ग्रोवर, कृतिका कामरा, साराह, मोहम्मद जीशान अयूब, कुमुद मिश्रा मुख्य रोल में है। यह एक राजनीति ड्रामा है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.