-अभयनन्दन इंटर कॉलेज से हटायी गई दो बटालियन पीएसी

-नगर निगम ने की साफ-सफाई, बच्चों को कॉलेज बुलाया गया

-डीआईओएस ने कॉलेज के प्रिंसिपल को दिया नोटिस

GORAKHPUR: अभयनंदन इंटर कॉलेज में पीएसी को ठहरने की वजह से पिछले 12 दिनों से पढ़ाई ठप होने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। दैनिक जागरण 'आइर् नेक्स्ट ' में प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद अधिकारियों की नजर इस पर पड़ी और आनन-फानन में उन्होंने तत्काल पीएसी बल को हटाने की तैयारी शुरू की। जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) गोरखपुर ने अभयनंदन इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल को स्पष्टीकरण नोटिस जारी करने के साथ ही डीएम और एडीएम सिटी को लेटर लिखकर फोर्स हटाने का अनुरोध किया। जिसके बाद शनिवार को ही दो बटालियन पीएसी को स्कूल कैंपस से हटा ली गई।

ठहरे हैं 350 जवान

मालूम हो कि अभयनन्दन इंटर कॉलेज बीती 13 जनवरी पीएससी बल के 350 जवान ठहरे हुए थे। जिसकी वजह से मैनेजमेंट स्कूल प्रबंधन ने स्कूल में पढ़ने वाले 1250 स्टूडेंट्स की अनौपचारिक छुट्टी कर दी थी। 12 दिन बीतने के बाद भी पीएससी बल स्कूल में ही रुकी रही। विद्यालय में पढ़ाई नहीं हो रही थी। विद्यालय के प्रिंसिपल और शिक्षक बाहर मैदान में बैठने को मजबूर थे।

नगर निगम ने कराई सफाई

अभयनंदन इंटर कॉलेज मामले की खबर पब्लिश होने के बाद अब पीएसी बल को हटाने का काम शुरू हो गया है। स्कूल के प्रिंसिपल अभिषेक सिंह ने कहा कि दो बटालियन पीएसी हटा ली गई हैं। इसके साथ ही विद्यालय परिसर की साफ-सफाई शनिवार को ही सुबह-सुबह ही नगर निगम द्वारा की गई। उन्होंने कहा कि शनिवार से ही बच्चों को स्कूल बुलाया गया। हालांकि कम संख्या में बच्चे स्कूल पंहुचे। रविवार को गणतंत्र दिवस पर सभी झंडारोहण होगा और सभी बच्चे भी मौजूद रहेंगे। प्रिंसिपल ने कहा कि सोमवार से स्टूडेंट्स की पढ़ाई पूरी तरह शुरू हो जाएगी।

Posted By: Inextlive