-फ‌र्स्ट फेज में 13 पार्को में ओपन जिम खोलने का प्रस्ताव स्मार्ट सिटी की बैठक में रखा गया

-अगली बैठक में प्रस्ताव पर लगेगी मोहर, नगर निगम ने शुरू की तैयारी

फ‌र्स्ट फेज में क्फ् पार्को में ओपन जिम खोलने का प्रस्ताव स्मार्ट सिटी की बैठक में रखा गया

-अगली बैठक में प्रस्ताव पर लगेगी मोहर, नगर निगम ने शुरू की तैयारी

BAREILLY: BAREILLY: शहर के पार्को के हालात सुधरने वाले हैं। इन पार्को में घास, पेड़-पौधे और झूलों के साथ ओपन जिम भी खोले जाएंगे। शहर के ऐसे क्00 पार्को के सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव तैयार किया जा चुका है। फ‌र्स्ट फेज में गांधी उद्यान, अग्रसेन पार्क समेत छोटे-बड़े क्फ् पार्को का सौंदर्यीकरण होगा। स्मार्ट सिटी योजना के तहत वेडनसडे को कमिश्नरी में पार्को के सौंदर्यीकरण की डीपीआर पेश की गई। बोर्ड ऑफ मेंबर्स की अगली मीटिंग में इस पर मुहर लग जाएगी और काम भी शुरू हो जाएगा। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट शहर के पार्को की खस्ता हालत को लेकर अभियान चला रहा है, जिसके बाद नगर निगम ने जल्द से जल्द पार्को की हालत सुधारने की तैयारी शुरू कर दी है।

क्79 लाख क्फ् पार्को पर होंगे खर्च

स्मार्ट सिटी की बैठक में बताया गया कि शहर के क्00 पार्को में ओपन जिम खोलने के लिए 7.भ् करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। फ‌र्स्ट फेज में क्फ् पार्क सेलेक्ट किए गए हैं, जिनमें ओपन जिम खोलने के लिए क्79 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। इनमें से फ्क्.9फ् लाख रुपए सिविल वर्क, क्म्.फ्फ् लाख रुपए इलेक्ट्रिक वर्क और क्फ्0.8म् लाख रुपए जिम के इक्विपमेंट खरीदने में खर्च किए जाएंगे। इन पार्को के सौंदर्यीकरण की डीपीआर तैयार कर ली गई है। डीपीआर पर बोर्ड ऑफ मेंबर्स की मुहर लगने का इंतजार है।

---------------

क्फ् पार्क में फ‌र्स्ट फेज में ओपन किए जाएंगे जिम

फ् मेजर पार्क भ्000 स्क्वायर मीटर के

ब् कम्युनिटी पार्क क्000 से भ्000 स्क्वॉयर मीटर के

म् कॉलोनी पार्क क्000 स्क्वॉयर मीटर के

-कॉलोनी पार्क

बाबू जगजीवन राम पार्क जाटवपुरा, गांधी मूर्ति पार्क चौकी चौराहा, अंबेडकर पार्क, राजेश अग्रवाल के घर के पास का पार्क, माधोबाड़ी वाल्मीकि पार्क जाटवपुरा, पार्क इन सिविल लाइंस,

कम्युनिटी पार्क

सेठ दामोदर स्वरूप पार्क, नगर निगम पार्क, तुलसी पार्क, लोहिया पार्क,

मेजर पार्क

अग्रसेन पार्क, अक्षर विहार पार्क, गांधी उद्यान पार्क

स्मार्ट क्लासेस की भी डीपीआर तैयार

क्भ्0 सरकारी स्कूलों में स्मार्ट क्लास की भी डीपीआर तैयार हो चुकी है। कमिश्नरी में आयोजित बैठक में इसे भी रखा गया। बताया गया कि स्मार्ट क्लासेस पर म् करोड़, ब्रांड और पीआर एक्टिविटी के लिए क्8 करोड़ रुपए खर्च होंगे। फ‌र्स्ट फेज में ब्7 स्कूलों का चयन किया गया है, जिसमें ख् प्राइमरी स्कूल में ब् स्मार्ट क्लास, क्ब् सेकेंड्री स्कूल में ब्फ् स्मार्ट क्लास बनायी जाएंगी। फ‌र्स्ट फेज में क्9क् लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। मीटिंग में बताया गया कि डेलापीर चौराहे को संवारने के लिए ख्0 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

टेक्निकल कमी की वजह से रोक

स्मार्ट सिटी के तहत पार्क, स्मार्ट क्लासेस व अन्य की डीपीआर रखी गई लेकिन कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने बोर्ड ऑफ मेंबर्स को एक सप्ताह पहले इसकी कॉपी न उपलब्ध कराने पर कंपनी के अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की। डीपीआर में कुछ टेक्निकल कमी भी थी, जिस पर कमिश्नर ने इसे दूर कर नेक्स्ट मीडिंग में रखने के निर्देश दिए। कमिश्नर ने डीएम वीरेंद्र कुमार को स्मार्ट सिटी का बोर्ड ऑफ डायरेक्टर नियुक्त किया है। मीटिंग में डीएम वीरेंद्र कुमार, नगर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive