- झलकारी बाई हॉस्पिटल में हुई थी महिला की मौत

LUCKNOW: झलकारी बाई महिला चिकित्सालय में बीते सप्ताह हुई महिला की मौत के मामले में जांच समिति ने अपनी रिपोर्ट शासन को सौंप दी है। सीएमओ डॉ। नरेंद्र अग्रवाल ने जानकारी दी कि रिपोर्ट के आधार पर सिस्टर इंचार्ज और एक स्टॉफ को प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया है। इन पर क्या एक्शन होता है, यह शासन का आदेश मिलने के बाद तय होगा।

बनी थी 4 सदस्यीय टीम

गौरतलब है कि कैसरबाग कंधारी बाजार निवासी तेज कुमार की पत्‍‌नी सुनीता की डिलीवरी झलकारी बाई में हुई थी। हालत खराब होने पर उसे ब्लड और ऑक्सीजन चढ़ाया गया था। जिसके बाद उसकी मौत हो गई थी। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाया तो चार सदस्यीय जांच टीम गठित की गई। जिसने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।

खून की कमी से हुई मौत

सीएमओ डॉ। नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि स्टाफ पर एक्शन की बात गंदगी के प्रति लापरवाही को लेकर की गई है। महिला की पीएम रिपोर्ट के अनुसार एनिमिक यानि ब्लड की कमी के चलते मौत का कारण सामने आया है। वहीं जो खून चढ़ाया गया और मास्क में कीड़ा वाली बात की जांच चल रही है। जैसे ही उसकी रिपोर्ट आएगी शासन को भेजी जाएगी।

कोट

रिपोर्ट में सिस्टर इंचार्ज और एक स्टाफ की गलती सामने आई है। उनके खिलाफ कार्यवाही की बात कही गई है। शासन से जो आदेश आयेगा उसी के अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

डॉ। नरेंद्र अग्रवाल, सीएमओ

रिपोर्ट बनाकर भेज दी गई है। जो भी कार्रवाई होनी है, उसपर अधिकारी ही निर्णय लेंगे।

- डॉ। सुधा वर्मा, सीएमएस झलकारी बाई हॉस्पिटल

Posted By: Inextlive