तहरीर के लिए नहीं मांगनी पड़ेगी मदद

अनपढ़ फरियादियों की लिखी जाएगी रपट

-मुख्यमंत्री के आदेश पर एसएसपी ने शुरू की कार्रवाई

-सरकार ने गरीब लोगों के लिए उठाया कदम

Meerut : पुलिस अब ऐसे गरीब व अनपढ़ फरियादियों की भी मदद करेगी जो अपनी तहरीर नहीं लिख सकते हैं। हर थाने में उनकी तहरीर लिखवाने के लिए एक सिपाही की स्पेशल ड्यूटी लगाई गई है। वह लोगों की समस्या पूछकर उनकी तहरीर लिखेगा। 26 जनवरी को नई व्यवस्था लागू होगी। एसपी सिटी को व्यवस्था के नोडल अधिकारी रहेंगे।

लिखी जाएगी तहरीर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने अनपढ़ लोगों के लिए घोषणा की थी कि उन्हें अपनी तहरीर लिखवाने के लिए किसी मुंशी के पास जाने की जरूरत नहीं होगी। थाने की पुलिस उनके अनुसार ही तहरीर लिखेगी। इसके बाद उनकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

तैनात होगा पुलिसकर्मी

एसएसपी मंजिल सैनी का कहना है कि थाने में आने वाले कम पढ़े लिखे फरियादियों की पुलिस स्वंय ही तहरीर लिखेगी। उन्होंने कहा कि इंस्पेक्टर व एसओ को आदेश कर दिए गए हैं कि वह अपने थाने में एक पुलिस कर्मी की आंगुतक कक्ष में ड्यूटी लगाए। कम पढ़े लिखे आने वाले फरियादियों की वह स्वंय ही तहरीर लिखे।

-------

अब कम पढ़े लिखे लोगों को थाने में आकर अपनी शिकायती पत्र लिखवाने के लिए कहीं चक्कर काटने की जरूरत नहीं पड़ेगी। थाने में तैनात एक सिपाही उनका समस्याओं को सुनकर एक कागज पर लिखकर थाने में देगा।

मंजिल सैनी एसएसपी

----------

1 नोडल अधिकारी

31 थाने जिले में

50 से 55 पुलिसकर्मी हर थाने में रहते हैं तैनात

35 से 40 शिकायतें रोज आती हैं प्रत्येक थाने में

15 दिन पहले मुख्यमंत्री ने की है घोषणा

8 घंटे रहेगी डयूटी

- सुबह 10 से 6 बजे तक बैठेंगे पुलिस कर्मी

26 जनवरी से लागू होगी व्यवस्था

Posted By: Inextlive