-शहर भर में रही धूम, फहराया गया तिरंगा

-यूनिवर्सिटी के हॉस्टल्स में भी रही गणतंत्र दिवस की धूम

-जीएम रेलवे, कमिश्नर और डीएम ने भी फहराया तिरंगा

GORAKHPUR: आजादी के 70वें गणतंत्र दिवस पर शहरभर में धूम रही। डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के साथ ही स्कूल, कॉलेज से लेकर यूनिवर्सिटी तक तिरंगा फहराया गया और बच्चे-बूढ़े और जवान सभी आजादी के जश्न में डूबे नजर आए। गोरखपुर यूनिवर्सिटी में वीसी प्रो। वीके सिंह ने तो वहीं मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में वीसी प्रो। एसएन सिंह ने फ्लैग होस्टिंग की। इसके अलावा स्कूल, कॉलेज और मदरसों में भी गणतंत्र दिवस की धूम रही, जहां स्टूडेंट्स ने एक से बढ़कर एक कल्चरल प्रोग्राम पेश किए।

यूनिवर्सिटी हॉस्टल में मना सेलिब्रेशन

गोरखपुर यूनिवर्सिटी के मेल और फीमेल हॉस्टल में सेलिब्रेशन किया गया। अलकनंदा हॉस्टल में यूनिवर्सिटी की फ‌र्स्ट फीमेल गीता सिंह ने झंडारोहण किया और वार्डन प्रो। शोभा गौड़ ने अपनी बातें रखीं। रानी लक्ष्मीबाई छात्रावास में वार्डन प्रो। विनीता पाठक ने फ्लैग होस्टिंग की। गौतम बुद्ध हॉस्टल में चीफ गेस्ट के तौर पर प्रो। चितरंजन मिश्र व स्पेशल गेस्ट के तौर पर प्रो। राजवंत राव मौजूद रहे। जबकि, संत कबीर हॉस्टल में डीन साइंस प्रो। हरिशरण और स्वामी विवेकानंद हॉस्टल में भी गणतंत्र दिवस की धूम रही।

स्कूलों में रही धूम

सिटी के स्कूल और कॉलेज में भी गणतंत्र दिवस की धूम रही। सेंट जोसफ खोराबार में स्टूडेंट्स ने एक से बढ़कर एक कल्चरल प्रोग्राम पेश किए, तो वहीं एनटी चिल्ड्रेंस एकेडमी में भी बच्चों ने परफॉर्मेस से खूब वाहवाही लूटी। डायरेक्टर नेमतुल्लाह ने फ्लैग होस्टिंग की। सरस्वती शिशु मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में चीफ गेस्ट सुरेंद्र तिवारी ने झंडा फहराया। स्पेशल गेस्ट ओमजी उपाध्याय रहे। प्रिंसिपल राजबिहारी विश्वकर्मा ने सभी का धन्यवाद किया। रहमतनगर स्थित इस्लामिक नर्सरी और ग‌र्ल्स जूनियर हाईस्कूल में जश्न मनाया गया। इस दौरान स्टूडेंट्स ने 'देखना है जोर कितना बाजुए कातिल में है' नाटक पेश किया। चीफ गेस्ट स्पेशल ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट अली नसीम थे। नवल्स एकेडमी फुलवरिया में डॉ। वाई सिंह चीफ गेस्ट और केएन गुप्ता स्पेशल गेस्ट की मौजूदगी में जश्न मना।

कॉलेजेज में भी हुआ सेलिब्रेशन

कॉलेज में भी गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सीआरडीपीजी कॉलेज में प्रबंध समिति क अध्यक्ष पुष्पदंत जैन, प्रिंसिपल डॉ। अपर्णा मिश्र, डॉ। राकेश कुमार मिश्र, डॉ। रेखा श्रीवास्तव, डॉ। विजय लक्ष्मी ने फ्लैग होस्टिंग की। वहीं सेंट एंड्रयूज कॉलेज, डीवीएनपीजी कॉलेज में भी जश्न मनाया गया। सोनालाल झा शकुंतला देवी महिला डिग्री कॉलेज में समारोह ऑर्गनाइज किया गया। कॉलेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष ई। सीएन झा ने ध्वजारोहण किया। प्रिंसिपल डॉ। प्रमोद कुमार द्विवेदी ने अपनी बातें रखीं और शुभकामनाएं दीं।

रेलवे और प्रशासन ने भी मनाया जश्न

70वें गणतंत्र दिवस पर एनई रेलवे में भी प्रोग्राम ऑर्गनाइज किए गए। जीएम एनई रेलवे राजीव अग्रवाल ने सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में ऑर्गनाइज एक समारोह में झंडारोहण किया। इस दौरान उन्होंने आरपीएफ, आरपीएसएफ, नागरिक सुरक्षा, स्काउट-गाइड और स्कूल के बच्चों की ओर से पेश की गई परेड की सलामी भी ली। कमिश्नरी में कमिश्नर अमित गुप्ता ने झंडारोहण किया। वहीं कलेक्ट्रेट में डीएम ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और भारतीय गणतंत्र का संकल्प दिलाया। एडी इंटर कॉलेज की छात्राओं ने राष्ट्रगान पेश किया। पुलिस परेड ग्राउंड में सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने झंडा रोहण किया और परेड की सलामी ली।

Posted By: Inextlive