-गणतंत्र दिवस पर स्कूलों से लेकर संस्थानों और ऑफिसेज में हुआ ध्वजारोहण

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: शहर में गणतंत्र दिवस का उत्सव रविवार को पूरे धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया गया। इस मौके पर स्कूलों, ऑफिसों और संस्थानों में विभिन्न तरह के आयोजन हुए। 71वें गणतंत्र दिवस पर सुबह ध्वजारोहण के साथ विभिन्न कार्यक्रमों का आगाज हुआ।

डीएम ने किया ध्वजारोहण

डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने कलेक्ट्रेट में ध्वजा रोहण किया। वहीं कमिश्नर डॉ। आशीष कुमार गोयल ने अपने ऑफिस में ध्वजारोहण के बाद सभी कर्मचारियों को शपथ दिलाई। एनसीआर हेडक्वॉर्टर में जीएम राजीव चौधरी एवं उनकी पत्नी की अध्यक्षता में समारोह हुआ। डीआरएम अमिताभ ने डीएसए ग्राउंड में झंडारोहण किया। नगर निगम में मेयर अभिलाषा गुप्ता ने ध्वजारोहण के बाद नगर निगम स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को उपहार वितरित किए। पुलिस लाइन में एडीजी प्रेम प्रकाश ने ध्वजारोहण के बाद परेड की सलामी ली।

स्कूलों में हुए कल्चरल प्रोग्राम्स

पतंजलि गु्रप ऑफ स्कूल के सभी स्कूलों में गणतंत्र दिवस मनाया गया। एमएल कॉन्वेंट स्कूल, आईपीएम इंटरनेशनल स्कूल, वाईएमसीए, श्री महाप्रभु पब्लिक स्कूल, बीबीएस ग्रुप ऑफ स्कूल, सेंट जोसफ कॉलेज, माधव ज्ञान केन्द्र इंटर कॉलेज, ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, ज्वाला देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज गंगापुरी में भी आयोजन हुए। विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल झलवा में चीफ गेस्ट चेयरमैन उत्थान डॉ। डीएन तिवारी ने ध्वजारोहण किया। सीएवी इंटर कॉलेज में 71वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। सेंट्रल एकेडमी झूंसी में इस मौके पर बाल मेले का आयोजन किया गया। केपी ट्रेनिंग कॉलेज में भी गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। सेंट जोसफ कॉलेज, जीएचएस में भी आयोजन हुए। मुन्नी देवी राम बालक ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज में संगोष्ठी हुई। नारायण देवी आश्रम बालिका इंटर कालेज, सेंट कोलंबस स्कूल समेत सभी स्कूलों में कई आयोजन हुए। जीनियस पब्लिक इंटर कालेज में भी गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। खेलगांव पब्लिक स्कूल में चीफ गेस्ट उप संस्थापक एवं जनरल सेकेट्री यूपी जिमनास्टिक एसोसिएशन अनिल मिश्रा समेत अन्य गेस्ट्स ने ध्वजारोहण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली।

विभिन्न संस्थाओं में भी सेलिब्रेशन

बार काउंसिल ऑफ यूपी में 71वां गणतंत्र दिवस मनाया गया। इस मौके पर चेयरमैन हरिशंकर सिंह ने ध्वजारोहण किया। 101 द्रुत कार्य बल के मैदान में गणतंत्र दिवस मनाया गया। वाहिनी के कमांडेंट आरके निगम ने क्वार्टर गार्ड में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। टैगोर टाउन निवासी परिषद की ओर से गणतंत्र दिवस का आयोजन किया गया। भारतीय कंपनी सचिव संस्थान की ओर से गणतंत्र दिवस के मौके पर ध्वजारोहण किया गया। इलाहाबाद जंक्शन पर हरिओम व्यायामशाला में झंडारोहण के बाद कराटे खिलाड़ी सम्मानित किए गए।

Posted By: Inextlive