Republic Day 2021: Delhi Metro के दो स्‍टेशन शनिवार को गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल की वजह से रहेंगे बंद

Republic Day 2021: गणतंत्र दिवस की रिहर्सल के चलते दिल्ली में शनिवार को केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों बंद रहेंगे। इसकी जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने दी है।

Updated Date: Sun, 24 Jan 2021 11:50 AM (IST)

नई दिल्ली (एएनआई)। देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर होने वाली परेड को लेकर तैयारियां काफी तेजी से हो रही है। शनिवार को गणतंत्र दिवस परेड ड्रेस रिहर्सल के कारण केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों के फाटक दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे। इन्हें बोर्डिंग और डिबोर्डिंग के लिए बंद रखा जाएगा।इस संबंध में दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने कहा कि केंद्रीय सचिवालय के गेट नंबर 3, 4 और 5 और उद्योग भवन के गेट नंबर 1 और 2 दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे। हर साल 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस समारोह पर पूरी दुनिया की निगाहें राजधानी दिल्ली के राजपथ पर होने वाली भव्य परेड पर रहती हैं।

परेड में दर्शकों की संख्या काफी कम रहेगी
हालांकि इस बार कोरोना वायरस की वजह से इस परेड में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे। महामारी की वजह से इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में अतिथियों और दर्शकों की संख्या कम रहेगी। वहीं गणतंत्र दिवस पर अटारी सीमा पर कोई संयुक्त या समन्वित परेड नहीं होगी। पहले पाकिस्तान और भारत एक संयुक्त परेड किया करते थे, जिसे दोनों देशों से लोग देखने आते थे। इस साल अटारी सीमा पर भी कोविड-19 प्रतिबंध के कारण किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम को अनुमति नहीं दी जाएगी।

Posted By: Shweta Mishra
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.