-आरक्षी भर्ती परीक्षा कई केन्द्रों पर हुई संपन्न

-झूंसी, नैनी धूमनगंज केन्द्रों पर अभ्यार्थियों ने की मारपीट

42 हजार आरक्षी पदों के लिए हो रही परीक्षा, जो प्रदेश भर में खाली हैं

75 हजार 936 अभ्यर्थियों ने कराया था रजिस्ट्रेशन

64 हजार 946 अभ्यर्थी पहुंचे परीक्षा देने

57 कुल परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती प्रोन्नति बोर्ड की ओर से प्रदेश भर में आयोजित 42 हजार आरक्षी पद की परीक्षा के पहले दिन की परीक्षा सोमवार को संपन्न हुई। परीक्षा में कई केन्द्रों पर अभ्यर्थियों ने हंगामा काटा और मारपीट की। पहले दिन दो पाली में परीक्षा आयोजित हुई थी। मंगलवार को भी दो पाली में परीक्षा होगी।

कुछ जगह मारपीट

नोडल अधिकारी पुणेंदु सिंह ने बताया कि दो पाली में परीक्षा आयोजित हुई। कुल 57 परीक्षा केन्द्रों पर 75 हजार 936 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 64 हजार 946 अभ्यर्थी शामिल हुए। 10 हजार 989 अभ्यर्थी गैरहाजिर रहे। नौ केन्द्रों पर परीक्षा देने पहुंचे अभ्यर्थियों ने केन्द्र पर अव्यवस्था फैलाने के साथ मारपीट की। ऐसे अभ्यर्थियों के खिलाफ झूंसी, नैनी व धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। कुछ अभ्यर्थी परीक्षा केन्द्र से प्रश्न पत्र जमा करने की बजाय लेकर चले गए। ऐसे लोगों की छानबीन कर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। मंगलवार को सभी केन्द्रों पर परीक्षा निर्धारित समय से शुरू होगी।

बॉक्स

भाई के स्थान पर दे रहा था परीक्षा

ग्यारह लाल कोठी इलाके में स्थित इश्वरी देवी इंटर कॉलेज में परीक्षा के दौरान कक्ष निरीक्षिका अलका कुमारी ने शक के आधार भूपेंद्र यादव निवासी गाजीपुर को पकड़ लिया। पूछताछ में उसने बताया कि वह छोटे भाई सौदागर यादव के स्थान पर परीक्षा देने आया है। कॉलेज प्रशासन ने शिवकुटी थाने की पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने कॉलेज पहुंच कर भूपेंद्र को अपनी हिरासत में ले लिया।

Posted By: Inextlive