- फ्राइडे को ही सैंक्शन हो गयी थी राशि, कंस्ट्रक्शन वर्क के कारण कई घर हो गए थे क्षतिग्रस्त

PATNA: लगभग महीने दिन से गंगा रेल कम रोड ब्रिज के पैंतीस नंबर पाये का काम बंद है। मालूम हो कि यहां 35 नंबर पाये का कुआं धंस गया था। इस वजह से कई घर क्षतिग्रस्त हो गए थे। इसके बाद से लोकल लोगों ने मुआवजे नहीं मिलने तक काम नहीं होने देने का निर्णय लिया।

जारी की जा चुकी है लिस्ट

इस घटना में तकरीबन दस घर क्षतिग्रस्त हो गए थे। रेलवे के द्वारा इन लोगों के क्षतिग्रस्त मकानों का आकलन कर लिस्ट भी तैयार कर ली गयी, बावजूद इसके अब तक इन्हें मुआवजा नहीं मिला है। दस लोगों को मिलाकर मुआवजे के रूप में आठ लाख सत्रह हजार आठ सौ बहत्तर रुपए दिये जाने हैं।

मामला पहुंचा चीफ सेक्रेटरी के पास

रेलवे के विश्वस्त सूत्रों की मानें, तो विभाग की ओर से कई दफे पटना जिला प्रशासन से सहयोग मांगा गया था। रेलवे की ओर से कहा गया था कि विभाग मुआवजा देने को तैयार है, लेकिन जिला प्रशासन स्थानीय लोगों की पहचान कर मुआवजा बंटवाए, लेकिन बार-बार मामला टलता गया। इस वजह से पीडि़तों को परेशानी हो रही थी। स्थानीय लोग बार-बार रेलवे पर दबाव बना रहे थे। इसके बाद रेलवे ने यह मामला चीफ सेक्रेटरी के सामने रखी, तब जाकर मामला सुलझा और चीफ सेक्रेटरी ने आदेश दिया कि जिला प्रशासन मुआवजे को बंटवाए।

स्टेट के अफसर से भी हुई है बात

आप की नेता प्रवीण अमानुल्लाह ने कहा कि इस बाबत मैंने रेलवे के साथ साथ राज्य के अधिकारियों से भी बात की है। चीफ सेक्रेटरी के हस्तक्षेप के बाद मामला सुलझा गया है और अगले हप्ते के सोमवार या मंगलवार को पीडि़तों को मुआवजा मिल जाएगा। प्रवीण ने कहा कि इस बावत मुख्य प्रशासनिक अधिकारी निर्माण (दक्षिणा) एलएम झा से बात हुई है। उन्होंने कहा कि रेलवे की ओर से फ्राइडे को ही मुआवजे की राशि सैंक्शन कर दी गयी है। अगले हप्ते तक मुआवजा मिल जाएगा।

Posted By: Inextlive