- दीपों के उजाले से रोशन कोना-कोना, संकल्प से भागेगा कोरोना

- पीएम मोदी की अपील पर शहरवासियों ने जलाए दीए

- कैंडल और मोबाइल फोन की फ्लैश लाइट से भी की रोशनी

- रविवार रात 9 बजे शहरवासियों ने घर की बालकनी को किया रोशन

- कोरोना से लड़ने के लिए शहरवासियों ने सामूहिक तौर पर लिया संकल्प

Meerut । पीएम मोदी की अपील के अनुसार रविवार को रात 9 बजे लोगों ने अपने घरों के बाहर दीए, कैंडल और मोबाइल की फ्लैश लाइट से रोशनी की। ऐसे में शहर की गलियां, सोसाइटी मोहल्ले सभी दीयों की रोशनी से जगमगा उठे। शहरवासियों ने एक साथ मिलकर नौ बजे नौ मिनट के लिए अपने घरों की लाइटें बंद कर दी। घर के बाहर जल रहे दीपक व कैंडल ने एकजुटता का संदेश दिया।

दिनभर रहा उत्साह

पीएम मोदी की अपील पर दीए जलाने को लेकर सुबह से लेकर शहरवासी उत्साहित रहे। हालांकि, कुछ लोगों ने सुबह से ही दीयों की खरीदारी की। वहीं, युवाओं से लेकर बच्चों में प्रकाश उत्सव मनाने को लेकर सबसे ज्यादा उत्साह देखने को मिला। लोगों ने एक साथ मिलकर कोरोना से लड़ने का प्रण किया। शहरवासियों ने अपने अपने घरों से संकल्प लिया कि कोरोना का हराने के लिए सोशल डिस्टेसिंग का पालन करेंगे।

जगमगाए मोहल्ले और गलियां

रविवार की रात को शहर के सभी गली मोहल्ले रोशनी से जगमगा उठे। शहर में शास्त्रीनगर, सदर की गलियां, रजबन बाजार की गलियां, दिल्ली रोड की विभिन्न सोसाइटीज सरस्वती लोक, माधवकुंज कॉलोनी, मंगलपांडे नगर, कंकरखेड़ा, आर्यनगर, थापरनगर, मयूर विहार, बुढ़ाना गेट, लालकुर्ती आदि विभिन्न गलियों में रात 9 बजे ही 9 मिनट के लिए अपने घरों की छत पर आ गए। सभी ने एक साथ मिलकर पॉजीटिविटी व एकता का संदेश दिया।

मुस्लिम इलाकों में दिखा क्रेज

शहर के विभिन्न मुस्लिम इलाकों में भी इसका उत्साह देखने को मिला बकरी मोहल्ला, लिसाड़ी गेट,शोहराब गेट, शाहपीर कालोनी, जैदी कॉलोनी, सोतीगंज, मछेरान आदि विभिन्न मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में भी लोगों ने मोबाइल की फ्लैश लाइट से रोशनी की। चारो तरफ दीपक की रोशनी से शहर जगमगा रहा था।

Posted By: Inextlive