- जानलेवा बन चुके चाइनीज मांझे के खिलाफ शुरू हुई जबरदस्त कार्रवाई, हर थाना क्षेत्र में हुई चाइनीज मांझा बेचने वालों की धरपकड़

- भारी मात्रा में प्रतिबंधित मांझा बरामद

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

जानलेवा हो चुके प्रतिबंधित चाइनीज मांझे को लेकर सो रही पुलिस की नींद आखिर मंगलवार को टूट ही गई। एसएसपी के निर्देश पर इस दिशा में जबरदस्तअभियान चलाया गया। अलग-अलग थाना क्षेत्रों में जमकर छापेमारी हुई। कैंट पुलिस ने अलग अलग जगहों पर छापा मारकर छह लोगों को पकड़ा।

स्टोर करके रखा था माल

सारनाथ पुलिस ने नई बाजार, घुरहूपुर व सलारपुर में चाइनीज मांझा बेचने वाले दुकानदारों के यहां छापेमारी की। इस दौरान पांच लोग गिरफ्तार व करीब तीन दर्जन परेता भरा मांझा बरामद किया गया। रोहनिया पुलिस ने चार लोगों को पकड़ा। बाद में सभी को हिदायत के साथ निजी मुचलके पर छोड़ा गया। सिगरा पुलिस ने लल्लापुरा से मो। अकरम व रियाज अहमद नामक दुकानदार को पकड़ा और इनके कब्जे से 82 परेता मांझा बरामद किया गया। लंका पुलिस ने सामने घाट से एक नाबालिग को मांझा के साथ पकड़ा। चौक पुलिस ने कुंदीगर टोला, घुघरानी गली, छत्तातले व बेनिया के मांझा बेचने वाले पतंग के बड़े बड़े दुकानदारों के यहां दबिश दी लेकिन कहीं चाइना मंाझा नहीं मिला। आदमपुर के प्रह्लादघाट व जैतपुरा में प्रतिबंधित मांझा बेचते तीन लोगों को पकड़ा। कैंट पुलिस ने सीओ राजकुमार यादव के नेतृत्व में अर्दली बाजार, सरसौली व महावीर मंदिर सहित राजा बाजार में दबिश देकर पांच दुकानदारों को गिरफ्तार किया।

एनजीटी ने किया है प्रतिबंधित

मजे के लिए यूज होने वाले चाइनीज मांझे के जानलेवा बनने के कारण कुछ दिनों पहले ही नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने भी चाइनीज मंझे की बिक्री और खरीदारी पर रोक लगाने का आदेश जारी किया था। इसके अलावा हाईकोर्ट ने भी इसपर पिछले साल रोक लगा रखी है। जिसके बाद ये कार्रवाई की गई।

Posted By: Inextlive