ALLAHABAD: सुल्तानपुर के रहने वाले सुशील कुमार यादव का चयन डिप्टी एसपी पोस्ट पर हुआ है। उन्हें इस कैटेगरी में क्ब्वीं रैंक हासिल हुई है। सुशील करेंट में क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी के पद पर इलाहाबाद में तैनात हैं। इस पद पर उनका चयन ख्009 में हुआ था। इससे पहले वे ख्008 में कर निरीक्षक और ख्0क्क् में जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी के पद पर भी चयनित हो चुके हैं। उनके पिता एबीएसए थे। उन्होंने गवर्नमेंट इंटर कालेज से पढ़ाई की। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से जेआरएफ भी रहे हैं। सुशील करेंट में काटजू बाग कालोनी सलोरी में रह रहे हैं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय ईश्वर के आर्शीवाद एवं बड़े तथा मित्रजनों के सहयोग को दिया।

एसडीएम संग पाई चौथी रैंक

बस्ती जिले के रहने वाले गौरव श्रीवास्तव का चयन एसडीएम की रैंक पर हुआ है। उन्हें इस कैटेगरी में चौथी रैंक हासिल हुई है। वे वर्तमान में टीओ की पोस्ट पर बरेली में तैनात हैं। पीसीएस में उनका सब्जेक्ट डिफेंस एवं ज्योग्राफी था। गौरव ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन तथा कानपुर यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है। गौरव का कहना है कि वे आगे चलकर देश सेवा करना चाहते हैं।

ख्फ् वर्ष में बन गया पीसीएस टापर

आजमगढ़ के बयासी गांव के रहने वाले अभिनव रंजन श्रीवास्तव ने एसडीएम के पद पर चयनित होकर पीसीएस परीक्षा में टाप किया है। खास बात यह है कि उनका चयन मात्र ख्फ् वर्ष की उम्र में पहले ही प्रयास में हुआ है। उनके पिता प्रिय रंजन श्रीवास्तव पंजाब नेशनल बैंक में ब्रांच मैनेजर हैं। अभिनव ने इलाहाबाद के युनाईटेड कालेज से बीटेक किया था। वे अल्लापुर में रहकर तैयारी करते थे। करेंट में वह दिल्ली में रहकर आईएएस की तैयारी कर रहे हैं। वह दो भाई और एक बहन हैं।

कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती

कहते हैं कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती। पीसीएस में चयनित दो अभ्यर्थियों की तो कुछ ऐसी ही कहानी है। लखनऊ के रहने वाले हेमंत पांडेय का चयन तीसरे प्रयास में नायाब तहसीलदार के पद पर हुआ है। वर्तमान में वे कटरा में रहकर तैयारी करते हैं। वहीं मुट्ठीगंज के रहने वाले विवेक कुमार शुक्ला का चयन बीडीओ के पद पर हुआ है। इससे पहले वह ख्008, ख्0क्क् और ख्0क्ख् में भी पीसीएस के इंटरव्यू तक पहुंचे थे। इस जोरदार सफलता को हासिल करने वाले विवेक कुमार शुक्ला का सब्जेक्ट हिस्ट्री और डिफेंस था।

Posted By: Inextlive