BBA's Entrance Result Released

2012-06-28T21:48:03Z

Patna मगध महिला कॉलेज में गुरुवार को बीबीए एंट्रेंस का रिजल्ट रिलीज कर दिया गया कॉलेज में बीबीए कोर्स की 60 सीटों के लिए टोटल 664 स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया था जिसमें से रिटेन एंट्रेंस टेस्ट में 503 स्टूडेंट्स अपीयर हुए थे

तीन और पांच जुलाई को वाइवा
रीटेन टेस्ट के बाद 240 स्टूडेंट्स को पास घोषित किया गया है. जिनका वाइवा तीन और पांच जुलाई को होगा. इस कोर्स के लिए सेलेक्टेड स्टूडेंट्स का एडमिशन 11 और 12 जुलाई को होगा.

मगध यूनिवर्सिटी में 30 तक मिलेंगे फार्म
पटना यूनिवर्सिटी में एंट्रेंस टेस्ट ने कई स्टूडेंट्स को मगध यूनिवर्सिटी की ओर मूव करने को मजबूर कर दिया है. एमयू के कॉलेजों में एडमिशन प्रोसीजर शुरू हो चुका है. इसमें ग्रेजुएशन और इंटरमीडिएट के साइंस, कॉमर्स और आट्र्स सभी स्ट्रीम के फार्म मिल रहे हैं. पहले एमयू के कॉलेजों में फार्म भरने की लास्ट डेट 23 मई थी लेकिन बाद में इसे बढ़ा कर 30 जून तक कर दिया गया है.

स्टेट गवर्नमेंट के स्टैंड पर भड़के वीसी
पटना यूनिवर्सिटी में एंट्रेंस इश्यू पर राजभवन और स्टेट गवर्नमेंट के बाद पीयू एडमिनिस्ट्रेशन भी खुल कर सामने आया है. एक दिन पहले तक बहुत कुछ कहने से बच रहे वीसी प्रो शंभूनाथ सिंह गुरुवार को जमकर बोले. उन्होंने कहा कि स्टेट गवर्नमेंट ऐसे प्रयास पर रोक लगाने का प्रयास कर रही है जो स्टूडेंट्स की डेवलपमेंट के लिए है. पटना यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स कभी अच्छे पोजीशन पर बड़ी मात्रा में जाते थे. लेकिन आज यह कंडीशन नहीं है. स्टूडेंट्स की क्वालिटी के साथ इंस्टीच्यूशन की क्वालिटी में भी गिरावट आई है. प्रो सिंह ने कहा कि हम यूनिवर्सिटी में ऐसे सिचुएशन को रोकने के लिए रिफार्म की शुरुआत कर रहे हैं, लेकिन स्टेट गवर्नमेंट का रवैया निराशाजनक है.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.