- प्रमुख सचिव के आदेश पर रिटायर्ड कर्नल को बनाया इंफोर्समेंट टास्क फोर्स का हेड

-रिटायर्ड कर्नल बनाएंगे चार टीमें जो अवैध कब्जे हटवाकर सफाई व्यवस्था का डेली करेंगी निरीक्षण

बरेली : शहर में बिगड़ी सफाई व्यवस्था को लाइन पर लाने के लिए अब रिटायर्ड कर्नल को जिम्मेदारी सौंपी गई है जो शहर को साफ-सुथरा बनाने में हेल्प करेंगे। रिटायर्ड कर्नल 11-11 रिटायर्ड फौजियों की 8 टीमें बनाएंगे जो शहर में डेली सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। साथ ही अवैध कब्जों को हटवाकर निगम की खाली पड़ी जमीनों की भी निगरानी करेंगे।

प्रमुख सचिव ने दिया आदेश

प्रमुख सचिव मनोज कुमार ने नगर आयुक्त सैमुअल पॉल एन को आदेश दिया कि जल्द इंफोर्समेंट टास्क फोर्स का गठन किया जाए जिससे शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जा सके। जिस पर नगर आयुक्त ने रिटायर्ड कर्नल सुधीर भोला को नगर निगम में तैनाती दी। सुधीर भोला के नेतृत्व में 4 टीमों की इंफोर्समेंट टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा। जो नियमित रुप से शहर की सफाई व्यवस्था और लोगों से जुड़ी अन्य प्रॉब्लम्स को हैंडल करेंगे।

अतिक्रमण पर रखेंगे नजर

इंफोर्समेंट टास्क फोर्स शहर में अवैध अतिक्रमण हटवाकर डेली उसका निरीक्षण करेगी कि दोबारा वहां अतिक्रमण तो नहीं हुआ। साथ ही निगम की खाली पड़ी जमीनों पर हुए कब्जे को भी हटवाएगी। मोहल्ले से डेली कूड़ा उठ रहा है या नहीं इसका भी निरीक्षण करेंगी। वहीं पेयजल व्यवस्था, इलेक्ट्रिसिटी आदि समस्याओं का भी समाधान टीम करेगी।

क्यों पड़ी टास्क फोर्स की जरुरत

हाल ही में हुई बोर्ड बैठक में शहर की सफाई व्यवस्था और विकास से जुड़े कई प्रस्तावों पर मुहर न लगने से सफाई व्यवस्था काफी खराब हो गई है। ऐसे में निगम के अफसरों ने इसकी सूचना जब शासन को दी तो शासन ने अपने स्तर से व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए फोर्स का गठन करने का आदेश दिया।

वर्जन

प्रमुख सचिव के आदेश पर रिटायर्ड कर्नल सुधीर भोला के नेतृत्व में इंफोर्समेंट टास्क फोर्स का गठन किया जाएगा। जो पेयजल, सफाई और प्रकाश व्यवस्था सुधार में निगम की मदद करेंगे।

ईश शक्ति कुमार सिंह, अपर नगर आयुक्त।

Posted By: Inextlive