- लाठी, डंडे, धारदार हथियार के हमले में महिलाओं समेत 9 घायल, तनाव

-पुलिस, पीएसी के साथ कई थानों की फोर्स ने संभाला मोर्चा

-दोनों पक्षों से तीन दर्जन लोग हिरासत में

-दोनों पक्षों की ओर से एक दूसरे के खिलाफ दी तहरीर

Parikshitgarh: ग्राम खानपुर बांगर में चुनावी रंजिश को लेकर उस समय प्रधान और पूर्व प्रधान पक्ष के लोगों में खासा बवाल हो गया, जब चुने गया प्रधान समर्थकों और दूसरे पक्ष के बीच फायरिंग के साथ जमकर लाठी डंडे व धारदार हथियार से हमला कर गाड़ी में तोड़फोड़ की। सूचना पर पीएससी व चार थानों की पुलिस ने लाठियां भांजकर घरों में खदेड़ा। पुलिस ने दोनों पक्षों के तीन दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के दर्जनों लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है।

हार ने कराया बवाल

गांव निवासी राशिद की भाभी रूखसार पत्‍‌नी अरशद ग्राम प्रधान का चुनाव जीती है। जबकि पूर्व प्रधान अब्दुल रबनवाज चुनाव हार गया। सोमवार सुबह दोनों पक्षों में किसी बात को लेकर कहासुनी होने के बाद दोनों पक्षों में फायरिंग के साथ जमकर लाठी ड़डे व धारदार हथियार चले। संघर्ष में दो महिला सहित नौ लोग गंभीर घायल हो गए। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर श्यामवीर सिंह मय फोर्स मौके पर पहुंचे और हालात बिगड़ते देख अधिकारियों को घटना से अवगत कराया। सूचना पर पीएससी, भावनपुर, इचौंली, किठौर पुलिस पहुंची और बवालियों को लाठियां भाजंकर घरों में खदेड़ा।

अस्पताल में मारपीट

घायलों को उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराने के बाद दोनों पक्षों के लोगों में थाने के सामने ही जमकर मारपीट हुई। पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ा। थाने के सामने प्राथमिक स्कूल नंबर दो में घुसे कुछ लोगों में जमकर मारपीट हुई, जिससे स्कूल के बच्चों में चीख पुकार मच गई और स्टाफ ने छुट्टी कर दी। पुलिस व पीएससी ने सीएचसी पहुंचकर लोगों पर लाठी चार्ज किया और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया। सूचना पर सीओ सदर देहात शिवराज सिंह भी थाने पहुंचे तथा मामले की जानकारी ली। पुलिस ने दोनों पक्षों में तनाव को देखते हुए राशिद पक्ष के लोगों को इंचौली थाने भेज दिया।

फायरिंग में घायल

थाने में एक पक्ष के राशिद पुत्र सदाकत ने दूसरे पक्ष के 30 लोगों को नामजद व 25 अज्ञात के खिलाफ तहरीर देते हुए बताया कि चुनाव की जीत की खुशी में समर्थक के साथ घर पर बैठे हुए थे। तभी दूसरे पक्ष के उक्त लोगों ने घर पर आकर हमला करते हुए तीन गाड़ी में तोड़फोड़ की। फायरिंग कर धारदार हथियारों से हमला कर दिया। जिसमें हसीन, हसन, सद्दाम गंभीर रूप से घायल हो गए।

लगाया आरोप

वहीं दूसरे पक्ष के नदीम पुत्र सगीर ने थाने में दूसरे पक्ष के 27 लोगों के खिलाफ तहरीर देते हुए बताया कि उक्त लोगों ने घर में घुसकर तमंचों से फायरिंग करते हुए धारदार हथियारों से हमला कर दिया। जिसमें जेबा, शबाना व नदीम गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने सभी घायलों को उपचार के लिए सीएचसी पर भर्ती कराया है। जहां से जेबा व शबाना को गंभीर हालत में मेरठ रेफर कर दिया गया है।

Posted By: Inextlive