- डाकबंगला स्थित सेंट्रल मॉल से हुई गिरफ्तारी

- तीन अन्य लोगों को भी डिटेन कर पूछताछ में जुटी पुलिस

PATNA CITY: बाहुबली विधायक अनंत सिंह को गिरफ्तार करने के बाद पटना पुलिस ने अपने तेवर और कड़े कर दिए हैं। पटना पुलिस के रडार पर बाहुबली के खास और उनके गुर्गे आ गए हैं। पुलिस ने जो कड़ा रूख अख्तियार किया है, उसे देख यही लग रहा है कि अब किसी को भी पटना पुलिस बख्शने के मूड में नहीं है। बाढ़ में गुरुवार को जो कुछ भी हुआ और पुलिस पर उपद्रवियों ने पथराव किया, इससे पटना पुलिस और भी एग्रेसिव हो गई है, तभी तो इस पूरे मामले में एसटीएफ की टीम को भी अलग से लगाया गया है। एसटीएफ को विधायक के खास और उनके गुर्गो की पहचान कर अरेस्ट करने की जिम्मेवारी दी गई है। इसी आधार पर शुक्रवार को एसटीएफ की टीम ने डाक बंगला चौराहा के पास फ्रेजर रोड में स्थित अनंत सिंह के सेंट्रल मॉल में रेड किया, जहां से एसटीएफ ने कार्तिक सिंह को अरेस्ट किया। पकड़ा गया कार्तिक सिंह विधायक अनंत सिंह का काफी खास माना जाता है। बाहुबली विधायक के आर्थिक मामलों की देख-रेख कार्तिक ही करता था। एसटीएफ की टीम कार्तिक का पुराना आपराधिक इतिहास भी खंगालने में जुटी है।

अभी खुलेंगे कई और राज

एसटीएफ की टीम ने कार्तिक के अलावा तीन अन्य लोगों को भी सेंट्रल मॉल से अपने कब्जे में लिया। जिसमें पप्पु, सुशील और अरशद शामिल हैं। इन तीनों को डिटेन कर एसटीएफ और पटना पुलिस की टीम सख्ती के साथ पूछताछ करने में जुटी है। डिटेन किए गए तीनों लोग बाहुबली के गुर्गे माने जाते हैं। एसटीएफ तीनों की आपराधिक इतिहास का भी पता लगा रही है। पुलिस सूत्रों की मानें, तो कार्तिक की गिरफ्तारी और डिटेन किए गए तीनों लोग से पूछताछ के दौरान कई नई जानकारियां सामने आ सकती है। पुराने कई मामलों के रहस्य से भी पर्दा उठ सकता है, जिससे पटना पुलिस के हाथ और भी मजबूत हो सकते हैं। इससे गिरफ्तार विधायक की परेशानियां और भी बढ़ सकती है।

फुटेज के आधार पर होगी अरेस्टिंग

अनंत सिंह की गिरफ्तारी के बाद जिस तरह से सपोर्टर्स ने गुरुवार को बाढ़ और मोकामा में तांडव मचाया, उससे उनकी ही मुश्किलें और बढ़ती नजर आ रही हैं। पटना पुलिस ने रोड और रेलवे ट्रैक को जाम करने वाले, ट्रेन की कोच में किरासन तेल डालने वाले, ट्रैक का क्लीप खोलने वाले और पुलिस पर पथराव करने वालों की पहचान शुरू कर दी है। उपद्रवियों की पहचान विडियो फुटेज के आधार पर किया जा रहा है। कार्तिक को भी एसटीएफ की टीम ने विडियो फूटेज के आधार पर ही अरेस्ट किया है।

विरोध शांति से भी किया जा सकता है। जिस तरह से बाढ़ में उपद्रव हुआ और पब्लिक को जो परेशानी हुई, उसमें किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। विडियो फुटेज के आधार पर उपद्रवियों को गिरफ्तार किया जाएगा, साथ ही उनकी पुरानी आपराधिक हिस्ट्री भी खंगाली जाएगी। इस मामले में एसटीएफ को लगाया गया है। एसटीएफ ने कार्तिक को अरेस्ट किया है और तीन को डिटेन कर पूछताछ किया जा रहा है।

विकास वैभव, एसएसपी पटना

Posted By: Inextlive