RANCHI: रिम्स कैंपस को जाम मुक्त बनाने का आदेश दिया गया था। पूर्व सीएम रघुवर दास ने इसे लेकर पुलिस के अधिकारियों को भी निर्देश दिया था। लेकिन कुछ महीने बाद ही उनका आदेश हवा-हवाई हो गया। आज स्थिति यह है कि हॉस्पिटल में हर जगह जाम वाली स्थिति हो गई है। मेन बिल्डिंग कैंपस से लेकर ट्रॉमा सेंटर तक पार्किग खाली है लेकिन रोड और गेट पर जाम लगा रहे है। इस वजह से एंबुलेंस व मरीजों को लेकर आने वाली गाडि़यों की परेशानी हो रही है। जबकि ड्यूटी में तैनात सैप के जवान मूकदर्शक बने हुए हैं।

पार्किग खाली, गेट पर लगा रहे गाड़ी

ट्रॉमा सेंटर सह सेंट्रल इमरजेंसी में गाडि़यों की पार्किग के लिए बिल्डिंग के पीछे जगह निर्धारित है। लेकिन वहां जाने से बचने के लिए डॉक्टर व स्टाफ इंट्री गेट पर ही गाड़ी पार्क कर दे रहे हैं। इस चक्कर में कई बार गाडि़यों को पहुंचने में परेशानी होती है। वहीं अधिकारी भी इंस्पेक्शन के दौरान इस पर ध्यान नहीं देते।

नो पार्किग में लगवा रहे बाइक व कार

मेन बिल्डिंग के आसपास नो पार्किग जोन घोषित है। जहां पर गाडि़यां किसी भी हाल में पार्क नहीं की जाएगी। इसकी मॉनिटरिंग की जिम्मेवारी सैप के जवानों को दी गई है। इसके बावजूद सैप के जवान वहीं पर गाडि़यों को पार्क करा रहा है। जबकि इसी काम के लिए उन्हें हाई सैलरी पर रखा गया है।

चालू नहीं हुआ मल्टीस्टोरी पार्किग

रिम्स कैंपस में एडमिनिस्ट्रेटिव बिल्डिंग के सामने ही मल्टी स्टोरी पार्किंग का निर्माण कराया गया है। लेकिन 16.56 करोड़ की लागत से तीन मंजिला पार्किंग में आजतक गाड़ी पार्क नहीं की गई है। न तो डॉक्टर वहां गाड़ी लगा रहे है और न ही स्टाफ। जबकि डायरेक्टर डॉ आरके श्रीवास्तव ने अपने कार्यकाल में इसे चालू कराने का आदेश दिया था। इसके बावजूद आजतक मल्टी स्टोरी पार्किग को चालू नहीं कराया जा सका।

Posted By: Inextlive