RANCHI : रिम्स के सुपरस्पेशियलिटी विंग में अब व्यवस्था में कई बदलाव किया जा रहा है। यहां आने वाले मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए डॉक्टरों को बहाल किया जा रहा है। वहीं कार्डियक इमरजेंसी भी शुरू कर दी गई है। इसी कड़ी में रजिस्ट्रेशन काउंटर को भी इंट्रेंस के पास शिफ्ट करने की तैयारी है। जहां मरीजों के रजिस्ट्रेशन से लेकर कैश काउंटर भी संचालित होंगे। इससे मरीजों को होने वाली परेशानी खत्म हो जाएगी।

खुले में नहीं लगानी पड़ेगी लाइन

सुपस्पेशियलिटी के कार्डियोलॉजी विंग में रजिस्ट्रेशन और कैश काउंटर पहले हॉस्पिटल के पीछे बाहर की तरफ हैं। जिसे ढूंढना मरीजों के लिए किसी जंग जीतने से कम नहीं होता है। वहीं उन्हें बारिश, गर्मी और ठंड के दिनों में दोनों काउंटर के खुले में रहने पर ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ती है। अब इंट्रेंस के पास ही दोनों काउंटर के खुल जाने पर मरीजों को किसी भी मौसम में दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। इसके साथ ही यहां मरीजों और उनके परिजनों को बैठने के लिए भी पर्याप्त जगह मिलेगी।

400 से अधिक आते हैं इलाज को

कार्डियोलजी विंग में दिल के मरीजों के इलाज के लिए कार्डियक सर्जरी और कार्डियक ओपीडी संचालित होती है। वहीं यूरोलॉजी और पेडियाट्रिक सर्जरी के मरीज भी इलाज के लिए इसी बिल्डिंग में पहुंचते हैं। ऐसे में 400 से अधिक मरीजों को इस नई व्यवस्था का लाभ मिलने लगेगा।

Posted By: Inextlive