हापुड़ रोड और गढ़ रोड के बीच अधर में सफर

बारिश में हुए जलभराव से कच्चे रास्ते पर फंस रहे वाहन चालक

Meerut। आवास विकास की जागृति विहार एक्सटेंशन योजना संख्या 11 शहर की सबसे बड़ी विकास योजना है। इस योजना के तहत गढ़ रोड को हापुड़ रोड से जोड़ने के लिए करीब 18 फुट चौड़ी रिंग रोड का दो साल पहले निर्माण कराया गया था, लेकिन रिंग रोड पूरी तैयार होने के बाद भी दो साल से अधर में है। इस रोड के पूरा ना होने से एक्सटेंशन से गुजरने वाले वाहन आए दिन कच्ची सड़क पर फंस कर दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। यही नहीं, बारिश में हालत इस कदर खराब हो जाती है कि दुपहिया वाहनों का निकलना भी दूभर हो जाता है।

300 मीटर पुल बना बाधा

दरअसल जागृति विहार एक्सटेंशन योजना के तहत गढ़ रोड पर काली नदी के किनारे करीब 18 मीटर चौड़ी रिंग रोड को एक्सटेंशन के अंदर से ले जाते हुए हापुड़ रोड पर सब्जी मंडी के पास निकाला गया है। यह करीब 3.4 किमी की रोड बनकर पूरी तरह तैयार लेकिन इस रोड पर आने वाला नाला हापुड़ और गढ़ रोड को जोड़ने में बाधा बना हुआ है। घोसीपुर और लोहियानगर में यह नाला एक्सटेंशन की दो सड़कों को काटता है लेकिन दोनो ही जगह अभी तक आवास विकास पुल नही बना पाया है। एक पुल पर किसानों की जमीन का मुआवजे को लेकर आवास विकास का कोर्ट में केस चल रहा है वहीं दूसरा कांशीराम आवास के पास लोहियानगर मे बनने वाले पुल का काम अभी तक योजना में शामिल नही है।

कच्चा रास्ता बना आफत

एक्सटेंशन से हापुड या गढ़ रोड की तरफ जाने वाले वाहन चालकों को करीब 800 मीटर कच्चे रास्ते से गुजरना पड़ता है। यह 800 मीटर की दूरी काजीपुर में बने पुल तक तय करनी होती है लेकिन बरसात के दिनों में यह कच्चा रास्ता इस कदर खराब हो जाता है यहां से पैदल निकलना तक दूभर हो जाता है।

यह ब्रिज बनाने का काम लगभग पूरा हो चुका है। लेकिन ब्रिज के पास किसानों की जमीन का अधिग्रहण होना अभी बाकी है, जिस कारण से रिंग रोड एक हिस्सा अभी जुड़ नही पाया है।

प्रमोद सिंह, ईएक्सईएन

Posted By: Inextlive