धोनी से तुलना पर पहली बार बोले रिषभ पंत, जवाब ने फैंस का जीत दिल

टीम इंडिया के नए हीरो बन चुके रिषभ पंत की तुलना एमएस धोनी से होने लगी है। टेस्ट में पंत पूर्व कप्तान धोनी का रिकाॅर्ड भी तोड़ चुके हैं। ऐसे में माही से तुलना पर पंत को क्या लगता है। इसका जवाब जब युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने दिया तो सभी फैंस का दिल जीत लिया।

Updated Date: Thu, 21 Jan 2021 11:39 AM (IST)

नई दिल्ली (एएनआई)। चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर भारत को जीत दिलाने के बाद भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने कहा कि एमएस धोनी जैसे लीजेंड से तुलना होना अच्छी बात है। मगर वह नहीं चाहते कि लोग उन्हें धोनी से तुलना करें क्योंकि वह खेल में अपना नाम बनाना चाहता है। पंत ने हाल ही में कंगारुओं को उनके घर पर मात देकर भारत को सीरीज जितवाई। पंत ने टेस्ट की चौथी पारी में 89 रनों की नाबाद पारी खेली और भारत ने 328 रनों का सफल चेज किया। यह गाबा, ब्रिस्बेन में दर्ज किया गया सबसे बड़ा सक्सेसफुल चेज है। जैसे ही भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती, बीसीसीआई ने 5 करोड़ रुपये के नकद बोनस की भी घोषणा की।

खुद का नाम बनाना चाहते हैं पंत
पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि हमने ट्रॉफी बरकरार रखी। पूरी टीम बहुत खुश है।" उन्होंने आगे कहा, "यह अच्छा लगता है जब आपकी तुलना एमएस धोनी जैसे किसी लीजेंड से की जाती है, लेकिन मैं नहीं चाहता कि लोग तुलना करें। मैं भारतीय क्रिकेट टीम में अपना नाम बनाना चाहता हूं। यही एकमात्र चीज है जिस पर मैं ध्यान केंद्रित करता हूं।" इसके अलावा, यह अच्छा नहीं है कि आप किसी दिग्गज खिलाड़ी के साथ तुलना करें।-

टीम इंडिया रचकर आई इतिहास
पिछली बार एक मेहमान टीम ब्रिसबेन क्रिकेट ग्राउंड से विजयी होकर नवंबर 1988 में वापस आई थी जब विव रिचर्ड्स के नेतृत्व में शक्तिशाली वेस्टइंडीज ने एलन बॉर्डर की टीम को 9 विकेट से हराया था। मगर इस बार टीम इंडिया ने करिश्मा किया। भारत सीरीज के पहले मैच में बुरी तरह हारी थी तब पूरी टीम इंडिया 36 रन पर ऑलआउट हो गई थी। सभी को लगा कि भारत यह सीरीज 0-4 से गंवा देगा। मगर भारत ने वापसी करते हुए दो मुकाबलों में कंगारुओं को मात दी और 2-1 से सीरीज जीती।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.