-पप्पू के तेवर नरम नहीं कहा, नोटिस मिला तो जला दूंगा

PATNA: आरजेडी एमपी पप्पू यादव को आरजेडी ने नोटिस जारी कर दिया है। पप्पू यादव बुधवार को जीतन राम मांझी से मिले थे। उन्होंने नए मोर्चे में मांझी को भी शामिल करने की मांग भी की थी। पप्पू यादव ने लालू प्रसाद के उत्तराधिकारी पर भी सवाल उठाया था। कहा था कि मैं उत्तराधिकारी क्यों नहीं हो सकता। उन्होंने सवाल उठाया था कि मीसा भारती उत्तराधिकारी क्यों नहीं बन सकती है।

क्भ् दिनों में जवाब मांगा

आरजेडी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव रामदेव भंडारी ने नोटिस देकर पप्पू यादव से क्भ् दिनों के भीतर जवाब मांगा है। नोटिस में भंडारी ने पप्पू से कहा है कि पिछले कुछ दिनों से आप राजद की घोषित नीतियों, रणनीतियों और निर्देशों के खिलाफ काम कर रहे हैं। यहां तक कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के खिलाफ मीडिया में लगातार बयान भी जारी कर रहे हैं। आपके इस आचरण में दल विरोधी गतिविधियों की बू आ रही है। नोटिस में मांझी सरकार को समर्थन, राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाम का दुरुपयोग और मीडिया में पार्टी विरोधी बयान को मुद्दा बनाते हुए तीन बिंदुओं पर सफाई मांगी गई है।

प्रलोभन दिया विधायकों को

नोटिस के मुताबिक सांप्रदायिक शक्तियों से बिहार को बचाने के लिए जब आरजेडी ने नीतीश सरकार को समर्थन देना तय किया तो आप मांझी सरकार के पक्ष में खड़े दिखे और विधायकों को प्रलोभन देने का काम भी किया। नेतृत्व की अनुमति के बगैर आपने लालू प्रसाद की तस्वीरों का इस्तेमाल अपने जेबी संगठन युवा शक्तिके कार्यक्रमों के लिए किया, जो दल विरोधी काम है। इस संगठन से आरजेडी का कोई लेना देना नहीं है। इसी तरह पार्टी के निर्देशों का उल्लंघन कर आप मीडिया में लगातार बयानबाजी कर रहे हैं, दल के हित में नहीं है। आरजेडी एमपी पप्पू यादव ने कहा है कि किसी नोटिस की जानकारी उन्हें नहीं है। जब नोटिस मिलेगी तो उसे सम्मान पूर्वक जला देंगे।

Posted By: Inextlive