- अधिकारियों को फेस्टिवल के समय आती है सफाई की याद

- अब मांगी जा रही है सफाई की रिपोर्ट

- इंस्पेक्शन ऑफिसरों से हर वार्ड की सफाई का पूछा स्टेटस

- गंदगी के बीच बीत गई दिवाली

रांची : राजधानी में छठ को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी है। एक दिन बाद से चार दिनों तक चलने वाला छठ पर्व शुरू हो जाएगा। अब जाकर नगर निगम के अधिकारियों की नींद खुली है। सफाई को लेकर संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी जा रही है। वहीं नगर आयुक्त खुद शहर में सफाई का जायजा लेने निकले। जबकि दुर्गा पूजा और दिवाली जैसे फेस्टिवल कचरे के बीच ही बीत गए। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि शहर की सफाई और पब्लिक की परेशानी को लेकर निगम के अधिकारियों को कोई परवाह ही नहीं है।

नगर निगम का पूरा फोकस तालाबों पर

सिटी के तालाबों में छठ पूजा के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु जुटते है। ऐसे में नगर निगम ने शहर की सफाई को छोड़ पूरा फोकस तालाबों पर कर दिया है। मजदूरों को तालाबों की सफाई कर घाट बनाने का जिम्मा सौंप दिया गया है। इसके अलावा तालाबों के किनारे ब्लीचिंग का भी छिड़काव करने को कहा गया है।

इंस्पेक्शन ऑफिसरों से मांगी वार्ड की रिपोर्ट

वार्डो में सफाई की स्थिति जानने के लिए नगर निगम ने इंस्पेक्शन ऑफिसरों को तैनात किया है। जिन्हें वार्ड में सफाई की स्थिति की रिपोर्ट देने को कहा गया है। इसके बाद रिपोर्ट को अपर नगर आयुक्त कंपाइल कर नगर आयुक्त के सामने रखेंगे। रिपोर्ट देखने के बाद सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने को लेकर नई योजना तैयार होगी।

डोर टू डोर कलेक्शन के लिए नहीं आ रही गाडि़यां

कुछ दिनों पहले ऐसा लगा कि सफाई व्यवस्था पटरी पर लौट आई है। कूड़ा उठाने वाली गाडि़यां हर दिन आ रही थी। लेकिन पिछले कुछ दिनों से गाडि़यां कूड़ा उठाने के लिए नहीं आ रही है। इस वजह से मोहल्लों में एकबार फिर कूड़े का अंबार लग गया है। वहीं लोगों की दिवाली भी कचरे के बीच ही बीत गई।

Posted By: Inextlive