RANCHI: मानसून की राजधानी में एंट्री हो चुकी है। पहली बारिश में ही पूरा शहर अस्त-व्यस्त हो चुका है। वहीं नालियों की उड़ाही के नाम पर केवल आईवॉश किया गया। दो दिनों से सिटी में हो रही बारिश ने इसकी पोल खोल दी है। इतना तो तय हो गया है कि नगर निगम अब भी नहीं चेता तो सिटी के कई इलाके बारिश में डूब जाएंगे। बताते चलें कि नगर निगम में बैठक के दौरान नगर विकास मंत्री ने एक हफ्ते में ही सिटी की सभी नालियों की सफाई कराने का आदेश दिया था। इसके बावजूद आजतक नालियों की सफाई नहीं की जा सकी है।

ओवर फ्लो हो रहीं नालियां

सिटी में नालियों की सफाई का काम काफी धीमा है। मुख्य इलाकों की नालियों की तो सफाई करा दी गई। लेकिन कनेक्टिंग रोड और छोटे नालों की स्थिति अब भी खराब है। कुछ नालियां ओवर फ्लो होकर बह रही हैं तो कुछ जगहों पर नालियां बजबजा रही हैं। हल्की बारिश में भी नालियों का कचरा बहकर रोड पर आ जा रहा है। इस वजह से पैदल चलने वाले खासे परेशान हैं।

4 दिन लगातार होगी बारिश, वाटरलॉगिंग का खतरा

मौसम विभाग के अनुसार, मानसून सिटी में आ चुका है। फिलहाल चार दिनों तक लगातार सिटी में बारिश होगी। इसके बाद हल्की-फुल्की बारिश जारी रहेगी, जिससे कि नगर निगम को युद्धस्तर पर नालियों की सफाई कराने की जरूरत है। नहीं तो इस बार भी वाटरलॉगिंग की समस्या बनी रहेगी।

Posted By: Inextlive