- रोड कटिंग पर होगी कंपनी के उच्चाधिकारी के खिलाफ एफआईआर

- बिना परमिशन हो रही रोड कटिंग, मरम्मत के नाम जलकल को लगा रहा चूना

LUCKNOW: सरकारी और प्राइवेट कंपनी की लापरवाही से जलकल को हर वर्ष लाखों का चुना लग रहा है। खासतौर से मोबाइल कंपनी बिना परमिशन के रोड कटिंग कर रही है। रोड कटिंग के चलते पाइप लाइन ध्वस्त हो रही है और उसके मरम्मत का खर्च जलकल को वहन करना पड़ रहा है। जीएम जलकल ने अवैध रुप से रोड कटिंग की शिकायत मेयर से की है। जिसके बाद निर्देश दिया गय है कि बिना परमिशन के रोड कटिंग करने वाले कंपनी के उच्च अधिकारियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

लेसा को भेजा जाएगा नोटिस

जीएम जलकल से शिकायत की है कि रोड कटिंग में सबसे ज्यादा शिकायत लेसा से मिल रही है। लेसा सरकारी संस्था होने के चलते बिना परमिशन के ही केबिल डालने के लिए रोड कटिंग कर रहे है। जिसके चलते आए दिन पाइप लाइन टूट जाते है और उसकी मरम्मत के 60 से 80 हजार रुपये का खर्च आ रहा है। केवल लेसा नहीं बल्कि कई प्राइवेट मोबाइल कंपनीज भी ऐसा कर रही है। जिससे न केवल जलकल को लाखों का नुकसान हो रहा बल्कि भीषण गर्मी में लोगों को जल संकट भी बढ़ रहा है।

एफआईआर में पब्लिक की समस्या जोड़ी जाएगी

मेयर डॉ। दिनेश शर्मा ने जीएम जलकल को निर्देश दिये है कि बिना परमिशन रोड कटिंग का मामला सामने आता है तो संबंधित कंपनी और संस्था के उच्च अधिकारियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई जाए। साथ ही रोड कटिंग के मामले के साथ जल संकट के चलते पब्लिक के अधिकारों का हनन करने की गंभीर धारा के अंतर्गत एफआईआर दर्ज कराई जाए। इसके अलावा पुलिस डिपार्टमेंट से संपर्क कर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाई भी सुनिश्चित कराई जाए ताकि रोड कटिंग की संख्या में अंकुश लगाया जा सके।

Posted By: Inextlive