बारिश ने खोली पुलोंसड़कों की पोल बचकर रहना यहां है बड़े होल

2019-07-08T06:00:33Z

-बारिश से हार्टमन कॉलेज के पास बने आरओबी की रोड भी धंसी

-कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा, जिम्मेदार बोले मिट्टी धंसी होगी

बरेली:

बारिश अभी ठीक से शुरू भी नहीं हुई है और सड़कों की दुर्दशा होने लगी है। सबसे बुरा हाल उन एरिया का है जहां अंडर ग्राउंड केबिल या पाइप लाइन डाली गई थी। काम खत्म होने के बाद खोदी गई सड़क की मरम्मत करने के बजाए सिर्फ मिट्टी डालकर छोड़ दी गई और अब बारिश होने के बाद मिट्टी धंसने से सड़क पर गहरे गढ्डे हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर बारिश होने के बाद शहर के आरओबी पर भी सड़क धंसने गड्ढे हो गए हैं, जिनसे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है, लेकिन अफसर इसे लेकर गंभीर नहीं हैं। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने संडे को शहर के अलग-अलग एरिया का रियलिटी चेक किया तो हकीकत सामने आ गई। शहर में कहीं तो रोड धंसी मिली तो कहीं पुल में ही गड्ढे मिले। जहां से निकलने के लिए बरेलियंस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हार्टमन आरओबी

पिछले सप्ताह हुई बारिश में शहर के हार्टमन आरओबी के पास रोड धंस गई थी। रोड में बने गड्ढे को पीडब्ल्यूडी ने अभी तक भरवाया नहीं है। फ्राइडे रात को हुई बारिश से पुल के ऊपर भी रोड धंस गई। जिससे आरओबी पर बड़ा गड्ढा हो गया। पुल पर हुए इस गड्ढे के कारण कभी भी हादसा हो सकता है। आरओबी पर गड्ढा देख आसपास के लोगों ने पीडब्ल्यूडी के अफसरों को फोन पर सूचना दी लेकिन उन्होंने मंडे को दिखवाने की बात कहकर फोन काट दिया। इतना ही नहीं आरओबी के निर्माण में सामग्री इतनी घटिया यूज की गई कि कई जगह पुल की सरिया भी सड़क से बाहर निकल आई है। वाहन चालकों को सरिया टायर में चुभने का भी डर सताता रहता है।

मालियों की पुलिया से सैटेलाइट

मालियों की पुलिया से सैटेलाइट रोड पर करीब एक माह से पाइप लाइन डालने का काम चल रहा है। लगभग आधा काम हो भी चुका है, पाइप लाइन डालने के बाद खोदी गई सड़क में सिर्फ मिट्टी डालकर छोड़ दिया गया। बारिश होने के बाद मिट्टी धंसने से कई जगह गड्ढे हो गए हैं, जिससे वाहन चालक गिरकर घायल हो रहे हैं।

मिनी बाईपास

मिनी बाईपास रोड पर सीयूजीएल ने रोड किनारे पाइप लाइन बिछाई थी। लेकिन पाइप लाइन डालने के बाद सड़क की मरम्मत नहीं कराई। जिसके चलते हल्की सी बारिश में ही रोड किनारे कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे दिखने लगे हैं जो हादसों को दावत दे रहे हैं।

पुल की सड़क अचानक धंस गई है। इससे यहां से निकलना मुश्किल ही नहीं खतरे से खाली नहीं है। पुल पर जहां रोड धंसा है वहां पर कोई बेरिकेडिंग भी नहीं की गई है, जिससे हादसा होने का डर है। अफसरों को इस पर तुरंत ध्यान देना चाहिए।

दीपक पाठक

----------

पुल पर जैसे ही रोड धंसा देखा तो लगा कि अचानक कैसे धंस गया। लेकिन इस रोड से निकलना मुश्किल हो गया है। पुल के ऊपर भी सरिया निकली हुई जो हादसों को दावत दे रही है। जबकि कुछ दिन पहले ही पुल की मरम्मत हुई थी।

हनी सिंह

-------

-हार्टमन आरओबी की सड़क एक जगह धंस गई है। मुझे इसकी जानकारी मिली तो मैने टीम को बता दिया है। मंडे सुबह पुल को ठीक करा दिया जाएगा।

राकेश राजवंशी, चीफ इंजीनियर, पीडब्ल्यूडी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.