RANCHI : एक तरफ फुटपाथ वेंडर्स को सड़क से हटाकर मार्केट में बसाया जा रहा है। फ‌र्स्ट फेज में 450 दुकानदारों को वेंडर मार्केट में शिफ्ट किया गया है। वहीं आसपास के दुकान मालिकों ने सड़क खाली होते ही फुटपाथ को अपना समझ पार्किग बना दिया है। इनकी इस मनमानी से पैदल चलने वालों के सामने समस्या आज भी जस की तस है। उन्हें वहां चलने के लिए जगह ही नहीं मिल पा रही है।

इसलिए खाली कराई गई जगह

कचहरी चौक से सर्जना चौक तक दोनों ओर फुटपाथ पर से दुकानों को इसलिए हटाया गया ताकि उस पर पैदल चलने वालों को जगह मिल सके। साथ ही रोड पर गाडि़यों के आवागमन आसानी से हो सके। लेकिन फुटपाथ के आसपास के दुकानदार मनमानी पर उतर आए हैं। अपनी दुकानों के सामने ही गाडि़यां पार्क करा रहे हैं। नगर निगम भी इन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

निगम व ट्रैफिक पुलिस शांत

नगर निगम ने कचहरी चौक से सर्जना चौक तक को नो वेंडिंग जोन भी घोषित कर दिया है। ताकि इन स्थानों पर सड़क किनारे कोई भी अपनी मर्जी से दुकान न लगा सके। वहीं गाडि़यों के पार्किग पर भी रोक है। अगर कोई नियम के विरुद्ध अपनी गाड़ी पार्क करता है तो नगर निगम को उस पर फाइन लगाना है। वहीं ट्रैफिक पुलिस की मदद से गाड़ी को टो अवे कर लिया जाना है। लेकिन नियम तोड़ रहे लोगों पर निगम का डंडा नहीं चल रहा है।

Posted By: Inextlive