RANCHI: हाल के दिनों में पिस्कामोड़ पर पुलिया बनाने के बाद जलजमाव से सड़क की हालत खराब हो गई थी। ऐसे में दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने इन सड़कों की दुर्दशा से संबंधित खबर प्रमुखता से छापी। इसके बाद स्थानीय लोग, वार्ड पार्षद समेत कई स्थानीय नेता एकजुट हुए और नगर विकास मंत्री सीपी सिंह से बात की। मंत्री ने फोरलेन सड़कों का निर्माण कर रही कंपनी के ठेकेदार को फोन किया। इसके बाद जहां-जहां पानी जमा हो जाता था, वहां सड़क की रिपेयरिंग की गई।

रोड पर बहता था नाली का पानी

इस एरिया में रहनेवाले दीपक कुमार का कहना है कि पानी पड़ने और सड़कों के एक तरफ झुकाव होने से दूसरी ओर से नाली का पानी सड़कों पर ही बहता था। पानी सड़ जाने से वहां का वातावरण प्रदूषित हो गया था। पानी निकासी नहीं होने के कारण अक्सर पानी वहां जमा हो जाता था। ऐसे में सड़क बन जाने से पानी का ठहराव नहीं होगा और यातायात सुगम रहेगा।

क्या कहती है पब्लिक

पुलिया का निर्माण होने से एक तो वहां बहुत बड़ा गड्ढा बन गया था। पैदल आने जानेवालों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। सड़कें सुदृढ़ हो जाने से लोगों की मुश्किलें कम हो गई।

सुमित कुमार लाल, बिजनेसमैन, पिस्कामोड़

सड़कों के किनारे पानी भरने के बाद अक्सर स्कूटी गिर जाती था और स्कूटी सवार चोटिल हो जाते थे। इसके बाद कई लोगों को अस्पताल ले जाने की नौबत आ जाती थी। सड़कें बन जाने पर यहां से गुजरनेवालों को कुछ राहत मिल रही है।

विक्की कुमार, विक्की शॉप

पूर्व में सड़कों को बनवाने के लिए कई संगठनों द्वारा वहां धरना प्रदर्शन भी किया गया। सड़कों पर धान भी रोपा गया था। धान रोपने के बाद और लगातार प्रदर्शन करने के बाद यहां की सड़क बन पाई थी।

नरेश पंडित, लक्ष्मीनगर

Posted By: Inextlive