डीजीपी के आह्वान पर सभी जिलों में शुरू हुआ अभियान

बनारस के एसपी ट्रैफिक ने जनता को दिया चैलेंज

VARANASI : ट्विटर पर ट्रेंडिंग 'फिटनेस चैलेंज' की तर्ज पर यूपी पुलिस ने 'रोड सेफ्टी चैलेंज' की शुरुआत की है। फिटनेस चैलेंज सेलिब्रिटीज एक-दूसरे को दे रहे हैं तो रोड सेफ्टी चैलेंज आम जनता के लिए है। बेहतर यातायात के संदेश के लिए आम लोग हेलमेट और सीट बेल्ट लगाकर अपनी तस्वीर और वीडियो अपलोड कर पुलिस के इस अभियान में भागीदार बन सकते हैं.

 

पांच को दें चैलेंज

 

डीजीपी ओपी सिंह ने जनता को रोड सेफ्टी चैलेंज के अपने ट्वीट के साथ एक मजेदार वीडियो भी शेयर किया है। इसमें दिखाया गया है कि यातायात के नियमों के उल्लंघन के लिए लोग कैसे-कैसे बहाने करते हैं। डीजीपी ने यह चैलेंज यूपी की जनता और अफसरों के लिए दिया है। उन्होंने यह भी लिखा है कि इस चैलेंज को एक्सेप्ट कर पांच नए लोगों को भी यह रोड सेफ्टी चैलेंज दें.

 

एक्सेप्ट किया चैलेंज

 

डीजीपी के इस चैलेंज को बनारस के एसपी ट्रैफिक ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर किया तो दर्जनों पीआरवी और फैंटम के जवानों ने यह चैलेंज एक्सेप्ट किया। जवानों ने सीट बेल्ट और हेलमेट लगाकर अपनी तस्वीरें शेयर की हैं। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि इस चैलेंज पर जनता की तरफ से भी खासा रिस्पांस आ रहा है.

 

ऐसे बनें चैलेंज का हिस्सा

 

एसपी ट्रैफिक ने बताया कि चैलेंज का हिस्सा बनने के लिए लोग बाइक पर हेलमेट और चार पहिया वाहन में सीट बेल्ट लगाकर अपनी तस्वीर और वीडियो ट्विटर पर अपलोड कर सकते हैं। इसके साथ यूपी पुलिस और बनारस ट्रैफिक पुलिस को टैग करके पांच और लोगों को यह चैलेंज देना होगा। ट्रैफिक पुलिस के व्हाट्सएप नंबर 7317202020 पर भी यह तस्वीरें और वीडियो अपलोड किए जा सकते हैं.

 

बहाने कैसे-कैसे

- अभी बेल्ट हटाई है, फोन उठाने के लिए

- यहीं करीब वाली शॉप में जा रहे हैं

- मेरा तो घर यहीं है, पास में जा रहे थे

- मेरा तो पहले ही हो चुका है चालान

- मेरे पापा/अंकल 'बम' हैं

 

'प्रदेश भर में यह अभियान जोर-शोर से चल रहा है। ट्विटर पर भी ट्रेंडिंग है। बनारस के लोगों से अपील है कि चैलेंज एक्सेप्ट करें और इसके साथ ही रोड सेफ्टी के हीरो बनें.'

- सुरेशचंद्र रावत, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive