- रूपसपुर थाना प्रभारी को फुटपाथ को अतिक्रमित करने वाले ठेला व सब्जी दुकानदारों के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश

PATNA (1 Dec):

आईजीआईएमएस के पास पुल के दोनों तरफ सड़क 15-15 फीट चौड़ी होगी। जिलाधिकारी कुमार रवि ने पथ निर्माण विभाग नई राजधानी एवं पश्चिमी अंचल के कार्यपालक अभियंता को सुगम यातायात के लिए सड़क की चौड़ाई बढ़ाने का निर्देश दिया है। कहा गया है कि तीन लेन के बाद फुटपाथ का निर्माण करें। जिलाधिकारी के नेतृत्व में खाजपुरा शिवमंदिर पिलर संख्या-28 से रूकनपुरा मुसहरी तक चलाए गए अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान यह निर्देश दिया गया।

5 दिसंबर तक चलेगा अभियान

जिलाधिकारी ने बताया कि अतिक्रमण हटाने का विशेष अभियान पांच दिसंबर तक चलेगा। छह को अभियान की समीक्षा की जाएगी। रविवार को अभियान के दौरान महप्रबंधक पेसू को निर्देश दिया गया कि जगदेव पथ में आरा गार्डेन स्थित ट्रांसफार्मर को पीछे शिफ्ट किया जाए। कार्यपालक पदाधिकारी पाटलिपुत्र अंचल एवं नूतन राजधानी अंचल को निर्देश दिया गया कि नोटिस निर्गत होने के बावजूद अवैध संरचना नहीं हटाने वालों पर प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही जुर्माना की राशि भी वसूल की जाए। अभियान के दौरान पाया गया कि जगह-जगह दुकानदारों द्वारा सड़क ऊंचीकर सब्जी बेची जा रही है। सड़क के समतलीकरण कराने का निर्देश पाटलिपुत्र अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी को दिया गया।

रूपसपुर थाना प्रभारी को कहा गया कि फुटपाथ का अतिक्रमण करने वाले ठेला एवं सब्जी दुकानदारों के विरुद्ध नियमित कार्रवाई की जाए। अभियान के दौरान अपर समाहर्ता विधि-व्यवस्था कृष्ण कन्हैया प्रसाद सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर कुमारी अनुपम सिंह, भूमि सुधार उप समाहर्ता पटना सदर शशिशेखर मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive