बाजारों में भीड़ बढ़ने के साथ ही लग रहा है जाम

ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्थाएं भी हो गई धड़ाम

घंटों जाम से करना पड़ा परेशानी का सामना

Meerut। दीपावली को लेकर जहां एक ओर रूट डायवर्ट कर दिया गया है, वहीं लोगों को जाम की मुसीबत का सामना करना पडा है। जाम से निपटने के लिए किए इंतजाम सब फेल साबित हो गए। शहर का कोई एरिया ऐसा नहीं था जहां धनतेरस पर जाम की समस्या से न जूझना पड़ा हो। लंबे जाम की समस्या से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। जाम खुलवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस भी फेल साबित हुई। ट्रैफिक पुलिस भी दिन भर जाम की समस्या से जूझती रही, लेकिन लोगों को राहत नहीं मिल सकी है।

बेहाल रही पब्लिक

शहर में शापिंग करने के लिए पब्लिक की भीड़ उमड़ पड़ी, जिससे लोगों को भारी जाम का सामना करना पड़ा। लालकुर्ती पैंठ एरिया, जीरो माइल, बेगमपुल, आबूलेन, सेंट्रल मार्केट, शास्त्रीनगर समेत सभी जगह जाम से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। आबूलेन पर भी लंबा जाम लगा रहा। शहर के सभी जगह पर जाम लगने से लोग घंटों तक जाम में फंसे रहे। ट्रैफिक पुलिस भी जाम खुलवाने में नाकाम साबित हुई।

रूट डायवर्ट से लाभ नहीं

बेगमपुल से आकाश गंगा साड़ी सेंटर तक दीपावली मेला लगता है। इस कारण बेगमपुल से खूनी पुल जीआईसी के बीच सभी प्रकार के वाहन 24 घंटे नहीं चलेंगे। आबूलेन पर चार पहिया वाहनों का संचालन नहीं करने पर रोक लगाई गई। इसके साथ सेंट्रल मार्केट शास्त्री नगर में भी मेला लगा हुआ है। इसलिए गढ़ रोड पर ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है। इसके साथ शहर में त्योहार को लेकर लोग बुढ़ाना गेट, कोतवाली, घंटाघर, वैलीबाजार, खैरनगर, सदर बाजार, रेलवे रोड, बच्चा पार्क, हापुड़ अड्डे आदि बाजारों में खरीददारी करने पहुंचे तो लंबे जाम की समस्या का सामना करना पड़ा। इसी जाम से बचने के लिए शहर के रूटों पर ट्रैफिक को डायवर्जन कर दिया गया है। लेकिन डायवर्ट होने की वजह से भी राहत नहीं मिली और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

सब जगह ट्रैफिक पुलिस, टीआई की डयूटी लगाई गई थी। ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्थाएं ठीक रही लेकिन शापिंग करने वाले लोगों की भी भीड़ ज्यादा थी।

संजीव वाजपेयी

एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive