अमेरिका में भारी बारिश के बाढ़ व्हाइट हाउस में भी घुसा पानी मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

2019-07-09T11:42:14Z

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में सोमवार से शुरू हुई भारी बारिश के बाद आई बाढ़ से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कई सड़कें डूब गईं हैं। यहां तक व्हाइट हाउस में भी पानी घुस गया है।

वाशिंगटन (एएनआई)। अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन के कुछ इलाकों में सोमवार को भारी बारिश के बाद बाढ़ आ गई। बताया जा रहा है कि सिर्फ एक घंटे के अंदर 3.3 इंच पानी बरसा। इसकी वजह से कई सड़कें नदियां बन गईं हैं। यहां तक व्हाइट हाउस के बेसमेंट में भी बारिश का पानी घुस गया है। हालांकि, अधिकारियों ने व्हाइट हाउस में बाढ़ आने से इनकार कर दिया है। इसी बीच मौसम विभाग ने मेट्रो क्षेत्र में बाढ़ आपातकाल घोषित कर दिया है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके अलावा मूसलाधार बारिश के चलते कई सड़कों को बंद कर दिया गया है और कुछ ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं। कई जगह बिजली नहीं रहने से परेशानी बढ़ गई है। वहीं मौसम खराब होने के कारण कई ट्रेनों को रद भी कर दिया गया है।

बचावकर्मियों ने कई लोगों को बचाया
सोमवार दोपहर तक, डीसी फायर और ईएमएस ने बताया कि उनके बचावकर्मियों ने 15 कार ड्राइवरों को बाढ़ से बचाया है। बता दें कि बचावकर्मियों ने बाढ़ के पानी में फंसे लोगों को बचाने के लिए पीले रबर के लाइफबोट का इस्तेमाल किया। भारी बारिश के कारण एयरपोर्ट भी प्रभावित हुए हैं। वाशिंगटन में आंधी-तूफान के चलते एयरपोर्ट्स पर काफी नुकसान हुआ है। इसके अलावा मंगलवार सुबह से भी वाशिंगटन में भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते ट्रैफिक जाम की समस्या सामने आई है।



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.