RANCHI : सिटी के कॉलोनियों और मुहल्लों की सड़कें खस्ताहाल हो चुकी हैं। इन पर गढ्डे सरकारी तंत्र की लापरवाही को साफ बयां कर रहे हैं। इस कारण ये चलने लायक नहीं हैं। इसके अलावा भी राजधानी के कई इलाकों की सड़कें पब्लिक के लिए परेशानी का सबब बन रही हैं। इसके बावजूद न तो इन क्षेत्रों के जनप्रतिनिधिों और न ही आला अधिकारियों को इसकी कोई परवाह है। चुटिया, डोरंडा, एदलहातु, हरमू, लक्ष्मी नगर, पिस्का मोड़, शिवपुरी, आर्यपुरी के अलावा कई अन्य इलाकों में सैकड़ों के बेहद खराब होने से चलना दूभर हो रहा है। लोग लगातार सड़क को बनवाने की मांग कर रहे हैं लेकिन उनकी कोई उनकी सुनने वाला नहीं है।

शिलान्यास हुआ मगर नहीं शुरू हुई सड़क की रिपेयरिंग

पथ प्रमंडल की ओर से कुछ प्रमुख सड़कों के मरम्मत के लिए टेंडर तो निकाला गया है, लेकिन गलियों, मुहल्लों और कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को हाल बुरा है। वहीं यहां के जनप्रतिनिधियों का कहना है कि बरसात के कारण अभी सड़क का निर्माण नहीं हो सकता और बारिश खत्म होते ही आचार संहिता लगने की संभावना है। ऐसे में पब्लिक परेशान है। एदलहातु निवासी सुजीत कुमार ने बताया कि कई सालों से हमलोग सड़क बनाने की मांग कर रहे हैं। 10 अगस्त को सड़क मरम्मत के लिए शिलान्यास तो किया गया लेकिन काम अबतक शुरू नहीं हो पाया है।

सुखदेव नगर में भी बुरा हाल

रातू रोड सुखदेव नगर में बाबा हॉस्पिटल के पास की सड़क भी जर्जर स्थिति में है। यहां सैकड़ों गर्भवती महिलायें इलाज कराने आती हैं। लेकिन सड़क की दुर्दशा के कारण उनकी हालत और ज्यादा खराब हो जाती है। हॉस्पिटल से लेकर मुख्य सड़क तक आने के रास्ते उबड़-खाबड़ हैं। वहीं बिल्डिंग मैटीरियल रखकर सड़क की चौड़ाई और कम कर दी गई है।

Posted By: Inextlive