- एक किलो मीटर जर्जर सड़क पर पब्लिक का चलना मुश्किल

- सीवर लाइन बिछाकर सड़क बनाने में हो रही देरी का दर्द झेल रही जनता

- गड्ढे और कीचड़ में तब्दील सड़क का हाल बेहाल

GORAKHPUR: नंदानगर एयर फोर्स से सटे देश के वीर सपूतों की कॉलोनियों में उनके फैमिली मेंबर्स मुश्किलें झेल रहे हैं। देश की रक्षा में अपनी जिंदगी बिता देने के बाद सुकून के कुछ पलों की चाह रखने वालों को हर रोज ह्यूमन मेड मुसीबत से दो-चार होना पड़ रहा है। हालत यह हो गई है कि सीवर के लिए पाइप लाइन बिछाने के लिए खोदी गई सड़कों से लोगों का आना-जाना दुश्वार हो गया है। पूरी तरह से गड्ढे और कीचड़ में तब्दील हो चुकी एक किलोमीटर की सड़क से रोजाना करीब 25 हजार लोग यूं ही जाने को मजबूर हैं। मगर सबकुछ जानने के बाद भी जिम्मेदार अंजान और मौन बने बैठे हुए हैं।

झेलनी पड़ रही है परेशानी

महादेव झारखंडी टुकड़ा नंबर दो वार्ड के नंदानगर में दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने पड़ताल कर यह जानने की कोशिश की कि आखिर एरिया की पब्लिक को कितनी दुश्वरियां झेलनी पड़ रही हैं। इस पर लोगों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि आखिर सरकारी मशीनरी को उनकी परेशानी दिखती क्यों नहीं है। डेली इस सड़क पर गिरकर लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। इसके बावजूद जिम्मेदार अफसरों का ध्यान इस पर नहीं जा रहा है। लोगों ने तत्काल सड़क निर्माण कराने की मांग की।

इन कॉलोनियों में दिक्कत

दिव्यनगर, मालवीय नगर, महादेवपुरम, सैनिक कुंज आदि कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कोट्स

एयरफोर्स आवासीय गेट के पास से सैनिक कुंज व दूसरी रेलवे लाइन के किनारे की अस्थाई सड़क गड्ढे में तब्दील हो चुकी है। सैनिक कुंज वाली सड़क पर सीवर का काम चल रहा है। वहीं रेलवे लाइन के किनारे वाली सड़क पर कीचड़ पसरा हुआ है। इसके कारण राहगीरों को परेशानी होती है।

ललीत मोहन पांडेय

रास्ता इतना खराब है कि आने-जाने में दिक्कत होती है। कीचड़ से पटी सड़कों पर चलना मुश्किल है। इससे हादसे की भी आशंका बनी रहती है।

अवधेश यादव

सड़क पर जलभराव होने से कीचड़ में तब्दील हो चुका है। पार्षद प्रतिनिधि से कंप्लेन भी की गई। यदि जिम्मेदार ध्यान दें तो हालत सुधर सकती है।

राकेश शुक्ला

नंदानगर से एयर फोर्स वाली सड़क बिल्कुल खराब हो चुकी है। इस पर चलना खतरे से खाली नहीं है। सड़क बनवाने के लिए हम लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया लेकिन इसका असर नहीं दिख रहा है। एरिया के लोगों में काफी गुस्सा है।

चंद्र प्रकाश गुप्ता

Posted By: Inextlive