जर्नी के साथ शॉपिंग के लिए मनी

2014-06-18T07:00:58Z

-रोडवेज कैंट डिपो ने MST पैसेंजर्स को दिया नायाब तोहफा

--Journey करने के साथ ही पैसेंजर्स कर सकते है दस हजार तक की shopping

VARANASI: एमएसटी का नाम सुनकर आप सोच रहे होंगे की यह तो सिर्फ ट्रेन्स या बस से सफर करने के लिए ही काम में आती है। सफर के अलावा इसका कोई यूज नहीं हो सकता। अगर आप वाकई में ऐसा सोच रहे हैं तो थोड़ा ठहर जाइए। क्योंकि जो हम बताने जा रहे हैं उससे आप गलत साबित हो जाएंगे। न्यूज यह है कि रोडवेज ने ऐसा एमएसटी कार्ड जारी किया है जो सफर के साथ-साथ शॉपिंग भी कराएगी।

OTC का मेन वर्क

एमएसटी का नाम ओपेन इंडेट कार्ड (ओटीसी) रखा गया है। इसे ई पास के नाम से भी जाना जाता है। जिसके द्वारा आप दस हजार तक की शॉपिंग कर सकते हैं।

-वीजा कार्ड जहां अवेलेबल होगा वहीं शापिंग कर सकते है। मैक्सिमम दस हजार तक की शापिंग कर सकते हैं। इसके लिए आपको रोडवेज डिपो काउंटर पहुंचकर दस हजार रुपये जमा करना होगा।

- पांच सौ के रिचार्ज पर सौ रुपये एक्सट्रा मिलेंगे। ऐसे ही एक हजार के रिचार्ज पर क्ख् सौ रुपये मिलेंगे। यानि की बारह सौ रुपये की जर्नी आप सिर्फ एक हजार में पूरी कर सकते है।

-अगर आपका एमएसटी बनारस से चंदौली रूट के लिए बना है। अगर आपको इमरजेंसी में बनारस से गाजीपुर जाना पड़ जाए तो भी आप इस कार्ड के जरिए जर्नी कर सकते है।

- एक एमएसटी से म्ब् ट्रिप जर्नी कर सकते है अगर एक दिन सफर नहीं करते हैं तो दो ट्रिप लैप्स हो जाएगा।

-अभी तक तो यह था कि जिस रूट पर पैसेंजर्स एमएसटी बनवाते थे उस पर एक दिन में दो से तीन बार सफर करते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा।

-यह कार्ड लाइफटाइम के लिए रहेगा बस रिचार्ज कराते रहिए।

ऐसे बनेगी एमएसटी

अगर आपको एमएसटी बनवानी है तो दो पासपोर्ट साइज फोटो, एक आईडी प्रूफ लेकर रोडवेज कैंट डिपो जाइए। जहां आपको एक फ्री फॉर्म मिलेगा जिसे फिल-अप करने के बाद भ्0 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस देना होगा। जो एक से डेढ़ महीने के अंदर लखनऊ से बनकर डिपो में आ जाएगी।

भ्0 पैसेंजर्स को मिल चुका

आईसीआईसीआई बैंक व ट्राइमेक्स कंपनी के जरिए रोडवेज ने पैसेंजर्स को बेहतरीन फैसिलिटीज अवेलेबल कराने के लिए यह प्लैन तैयार किया है। अब तक लगभग फिफ्टी पैसेंजर्स को ओटीसी एमएसटी मिल चुका है। इस कार्ड पर पैसेंजर्स के फोटो व नाम होगा।

पैसेंजर्स को बेहतर फैसेलिटीज के लिए एमएसटी को हाईटेक बनाया गया है। जिससे सफर के साथ शॉपिंग भी कर सकते है। इससे पैसेंजर्स को काफी राहत मिलेगी।

आरसी दुबे,

एआरएम, रूरल, रोडवेज कैंट


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.