कैंट बस स्टेशन पर आने वाले कांवरियों व पैसेंजर्स को सावन भर दी जाएगी मेडिकल की सुविधा

तबियत बिगड़ने पर इलाज के लिए हॉस्पिटल में कराया जाएगा एडमिट

VARANASI

इस सावन में कांवरियों व यात्रियों के लिए रोडवेज ने कई खास तैयारियां कर रखी हैं। कैंट बस स्टेशन पर उमड़ने वाली कांवरियों की भीड़ के दौरान यदि किसी कांवरिया या पैसेंजर की तबियत खराब होती है तो उनका इलाज रोडवेज करायेगा। इसके लिए रोडवेज से सटे कई प्राइवेट हॉस्पिटल्स से बातचीत भी चल रही है। उम्मीद है कि दो-तीन दिन में इस पर अंतिम मुहर भी लग जाएगी।

नजदीकी हॉस्पिटल में होंगे एडमिट

रोडवेज एरिया से सटे दो प्राइवेट हॉस्पिटल्स से लगभग बातचीत कंफर्म हो चुकी है। यहां कांवरियों व यात्रियों का चेकअप कराया जाएगा। बीमार होने पर उन्हें तुरंत एंबुलेंस से हॉस्पिटल पहुंचाया जाएगा। कैंट रोडवेज बस स्टेशन पर एक एंबुलेंस की भी व्यवस्था की जाएगी। सावन भर फ्री चिकित्सा सुविधा पैसेंजर्स व कांवरियों को मिलेगी। यह लेकिन बीमार होने पर यदि कोई कांवरिया या यात्री किसी दूसरे हॉस्पिटल में जाता है तो उसका खर्च रोडवेज वहन नहीं करेगा।

लास्ट इयर हुई थी प्रॉब्लम

पिछले साल सावन में कैंट रोडवेज बस स्टेशन पर कांवरियों व यात्रियों को भीड़ के चलते बहुत प्रॉब्लम हुई थी। भीड़ में गश खाकर कई कांवरिया व यात्री बेहोश हो गए थे। इन्हें इलाज के लिए मंडलीय हॉस्पिटल ले जाना पड़ा था। दूरी होने के कारण कांवरियों व यात्रियों को काफी फजीहत हुई थी।

कांवरियों व यात्रियों को दिक्कत नहीं हो इसलिए ये व्यवस्था की जा रही है, सावन माह तक कांवरियों व यात्रियों का इलाज कराया जाएगा।

आरसी दुबे, एआरएम रूरल

रोडवेज कैंट बस स्टेशन

Posted By: Inextlive