-रोडवेज के सर्वे में चार रूट्स पर दौड़ रहे हैं ढाई सौ से अधिक डग्गामार वाहन

-विभाग को डेली हो रहा है हजारों का द्यश्रह्यह्य

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

सूबे के परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह पटेल का फरमान भी डग्गामार वाहनों पर लगाम नहीं लगा पा रहा है। बल्कि डग्गामार वाहनों की संख्या पहले की अपेक्षा और भी बढ़ ही गई है। कैंट रोडवेज बस स्टेशन के अलावा अदर रूट्स पर रोडवेज को लॉस पहुंचा रहे डग्गामार वाहनों की संख्या ढाई सौ तक पहुंच गई है। रोडवेज की ओर से कराए गए एक सर्वे में यह सामने आया है कि डग्गामार वाहनों पर कोई लगाम नहीं लग पाया है। बनारस-इलाहाबाद, बनारस-आजमगढ़,वाराणसी-जौनपुर व वाराणसी-शक्तिनगर रूट्स पर छोटे-बड़े कुल 256 डग्गामार वाहन दौड़ रहे हैं। डग्गामार वाहनों के खिलाफ आरएम, एआरएम सहित रोडवेज कर्मियों की ओर से चलाए जा रहे अभियान का बस माफिया हवा निकाल रहे हैं।

कर्मियों को धमका रहे माफिया

रोडवेज बस स्टेशन के ठीक सामने या पेट्रोल पंप के पास से डग्गामार वाहनों का संचालन हो रहा है। मना करने पर रोडवेज कर्मियों को बस माफिया द्वारा देख लेने की धमकी तक की दी जा रही है। कुछ दिन पूर्व डग्गामार वाहनों की धरपकड़ के लिए सड़क पर उतरे रोडवेज कर्मियों को डग्गामार वाहन के संचालकों ने धमकाया भी था। इसे लेकर रोडवेज यूनियन के नेताओं ने पुलिस चौकी में तहरीर भी दी थी।

चार रूट पर 256 डग्गामार

-वाराणसी-इलाहाबाद मार्ग स्थित मौढ़ेला पर छोटे-बड़े वाहनों की संख्या 75

-वाराणसी-जौनपुर मार्ग स्थितभोजूबीर से छोटे-बड़े वाहनों की संख्या 79

-वाराणसी-आजमगढ़ मार्ग स्थितपांडेयपुर से छोटे-बड़े वाहनों की संख्या 57

-वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर स्थितटेंगरा मोड़ से छोटे-बड़े दौड़ रहे हैं 42 डग्गामार वाहन

डग्गामार वाहनों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। आरटीओ व पुलिस प्रशासन का सहयोग नहीं मिलने का नतीजा है कि डग्गामार वाहन संचालकों की बांछे खिली हुई हैं।

पीके तिवारी, आरएम, रोडवेज बस स्टेशन, कैंट

Posted By: Inextlive