- निदेशक मंडल की बोर्ड बैठक में 7 प्रस्तावों पर चर्चा के बाद मिली मंजूरी

- स्टेट ट्रांसपोर्ट अथारिटी की स्वीकृति मिलने पर बढ़ा किराया होगा लागू

LUCKNOW: परिवहन निगम की बोर्ड बैठक में रोडवेज बस के सफर के महंगे होने का रास्ता साफ हो गया। बैठक में आए प्रस्ताव पर मुहर लगने के बाद रोडवेज बस का सफर 10 पैसा प्रति किमी महंगा हो जाएगा। अब स्टेट ट्रांसपोर्ट अथारिटी की बैठक में बढ़ा किराया स्वीकृत होने के बाद लागू किया जाएगा। शुक्रवार को निदेशक मंडल की 226 वीं बोर्ड बैठक की अध्यक्षता करते हुए परिवहन निगम के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, एमडी डॉ। राजशेखर और विशेष सचिव डॉ। अखिलेश कुमार मिश्रा की मौजूदगी में 7 निर्णय लिये गए।

सवा दो साल बाद इजाफा

निगम की ओर से करीब सवा दो साल बाद बस किराये में इजाफा किया गया है। ये वृद्धि बढ़ी डीजल की कीमतों, कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि, बस संचालन बेहतर बनाने की वजह से की गई है।

बाक्स

ये हुए निर्णय

1- नियमित कर्मचारियों के लंबित महंगाई भत्ते के भुगतान को मंजूरी। करीब 22 हजार कर्मियों को मिलेगा लाभ। आवास भत्ते और नगर प्रतिकर भत्ते के भुगतान की अनुमति। इससे निगम पर सालाना 45 करोड़ का भार पड़ेगा।

2- 31 दिसंबर 2011 तक संविदा पर कार्यरत चालक-परिचालक होंगे नियमित।

3- निगम बोर्ड ने प्रदेश के सभी नगर निगम एवं नगर पालिका क्षेत्र में आने वाले ऐसे बस स्टेशनों जिससे जाम और दुर्घटनाओं की आशंका रहती है, उन्हें शहर के बाहर स्थानांतरित करने की कार्य योजना तैयार कर उचित कारवाई की जाएगी।

4- परिवहन निगम के सभी रिकार्ड अगले छह माह में डिजिटल होंगे।

5- निगम मुख्यालय में ई ऑफिस प्रणाली लागू करने की कार्य योजना पर सहमति दी।

6-परिवहन निगम की वेबसाइट हाईटेक होगी। वहीं एमआईएस को ऑनलाइन करने की अनुमति मिली।

Posted By: Inextlive