देहात रूटों पर बढे़गी बसों की संख्या और फेरे

13 से 18 अगस्त तक स्टाफ को नहीं मिलेगा अवकाश

Meerut। रक्षाबंधन पर महिला यात्रियों की संख्या और भीड़ को देखते हुए रोडवेज ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। रक्षाबंधन पर फ्री यात्रा के साथ ही बसों की संख्या कम ना पडे़ और सभी रुटों पर बसों की उपलब्धता हो इसके लिए अधिक लोड फैक्टर वाले रुटों पर बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे। इसमें खासतौर पर देहात रुट शामिल रहेंगे, जिन पर हर साल यात्रियों की संख्या अधिक रहती है।

हर 10 मिनट में मिलेगी बस

रोडवेज की व्यवस्था के अनुसार सोहराबगेट और भैंसाली डिपो से सभी प्रमुख रुटों के लिए हर 10 मिनट में बस उपलब्ध रहेगी। खासतौर पर देहात और लंबे रुटों पर भी बसों की संख्या को बढ़ाया जाएगा। साथ ही सभी प्रमुख रुट जैसे मुजफ्फनगर, सहारनपुर, बागपत, बड़ौत, गढ़, बरेली, आगरा, बुलंदशहर, लखनऊ, दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा के लिए 50-50 अतिरिक्त बसों को लगाया गया है।

मिलेगी प्रोत्साहन राशि

इस दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए 13 से 18 अगस्त तक चालक-परिचालकों के अवकाश को निरस्त कर दिया गया है। इस दौरान ड्यूटी के लिए चालक-परिचालकों को हर साल की तरह प्रोत्साहन राशि भी मिलेगी। साथ ही साथ सभी रूटों पर बसों की उपलब्धता के लिए बसों की मरम्मत भी कराई जा रही है।

सभी रुटों पर बसों की उपलब्धता रहेगी। इसके लिए सभी चालक-परिचालकों की रुट पर डयूटी निर्धारित कर दी गई है। यात्रियों की संख्या को देखते हुए बसों को रवाना किया जाएगा।

नीरज सक्सेना, आरएम रोडवेज

Posted By: Inextlive