रोडवेज ने किए सुविधाओं के नए दावे

बस भले ही खटारा हो पर फ्री वाई-फाई मिलेगा

आई एक्सक्लूसिव

सुंदर सिंह

- डिजिटल इंडिया के तहत सुविधा देने के लिए तैयारी

- प्रथम चरण में 1000 बसों में सुविधा होगी शुरू

Meerut: रोडवेज बस के यात्रियों को नई सौगात मिलेगी। अब रोडवेज की खटारा बसों में भी वाई-फाई की फ्री सुविधा मिलेगी। बस में भी यात्री इसके जरिए इंटरनेट, वाट्सएप और फेसबुक से जुड़े रहेंगे। इस योजना को प्रभावी करने के लिए रोडवेज मिशन - 100 दिन की शुरुआत करने जा रहा है।

एसी बसों में थी सुविधा

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम का मकसद डिजिटल इंडिया की तर्ज पर रोडवेज को विकसित करने के साथ ही यात्री सुविधाओं को बढ़ाना है। अभी तक कुछ एसी बसों में ही वाई-फाई की सुविधा मिल रही थी। लेकिन अब रोडवेज मुख्यालय ने सरकारी और अनुबंधित बसों में भी वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं।

सफर के दौरान उठा सकेंगे आनंद

यात्री सफर के दौरान मोबाइल को वाई-फाई से कनेक्ट कर इंटरनेट का प्रयोग कर सकेंगे। इसके जरिए वे फिल्म देख सकते हैं, ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं और आफिस का काम भी निपटा सकते हैं। वाहनों में वाई-फाई सिस्टम लगाने की जिम्मेदारी प्राइवेट एजेंसी को सौंपी गई है। वर्तमान में प्रदेश के प्रमुख शहरों के कुछ बस अड्डों पर ही वाई-वाई की सुविधा मिल रही है।

वर्जन

यात्रा के दौरान फ्री इंटरनेट सेवा देने की योजना तैयार की गई है। मुख्यालय के आदेश पर अगले माह तक कुछ बसों में इंटरनेट सुविधा मिलनी शुरू होने की संभावना है।

एसके बनर्जी, आरएम

---

Posted By: Inextlive